सर्वे में बड़ी संख्या में फैंस ने यह कारण बताया एशिया कप में भारत के खराब प्रदर्शन का

Asia Cup 2022: एशिया कप में भारत सुपर-4 मुकाबले में पाकिस्तान और श्रीलंका से दोनों मुकाबले हार गया था. इन दोनों ही हार के बाद करोड़ों क्रिकेटफैंस बहुत ही ज्यादा गुस्से से भरे हुए थे, तो पूर्व क्रिकेटरों और मीडिया का गुस्सा भी टीम पर फूटा था.

Advertisement
Read Time: 20 mins
A
नई दिल्ली:

पिछले दिनों खत्म हुए एशिया कप में सबसे बेहतर टीम होने के बावजूद टीम रोहित फाइनल में जगह नहीं बना सकी. और इस खराब प्रदर्शन के कारण फैंस में बहुत ही ज्यादा रोष था. और इन प्रशंसकों का गुस्सा साफ-साफ सोशल मीडिया पर महसूस किया गया. अब एक अखबार ने सर्वे कराया है, जिसके अनुसार लगभग छियासठ प्रतिशत फैंस ने यह माना कि खराब टीम चयन एशिया कप में ऐसे प्रदर्शन की वजह बना. अखबार ने यह सर्वे ऑनलाइन पोल के जरिए किया था. 

यह भी पढ़ें: 

श्रीलंका ने भी घोषित की T20 World Cup के लिए 15 सदस्यीय टीम, नजर दौड़ा लें

पृथ्वी शॉ ने सेलेक्टरों को भेजा रिमाइंडर, इनिंग क्रिकेट में जड़ा वनडे स्टाइल में शतक

एशिया कप में भारत सुपर-4 मुकाबले में पाकिस्तान और श्रीलंका से दोनों मुकाबले हार गया था. इन दोनों ही हार के बाद करोड़ों क्रिकेटफैंस बहुत ही ज्यादा गुस्से से भरे हुए थे, तो पूर्व क्रिकेटरों और मीडिया का गुस्सा भी टीम पर फूटा था. बहरहाल, अखबार ने जब हार की वजह को लेकर फैंस के सामने विकल्प रखे, तो 66.91 फैंस का मानना रहा कि एशिया कप में टीम रोहित का अगर ऐसा बुरा हाल हुआ, तो उसके पीछे बड़ी वजह टीम चयन में त्रुटि रही. वहीं, 26.27 प्रतिशत प्रशंसक ऐसे रहे, जिन्होंने इसके लिए ओवर-कॉन्फिडेंस (अति आत्मविश्वास) के मत्थे दोष मढ़ा. इनके अलावा सिर्फ 3.79 प्रतिशत प्रशंसक ही रहे, जिन्होंने इस खराब प्रदर्शन के लिए ज्यादा क्रिकेट का आयोजन, जबकि 2.93 फीसद फैंस ने उम्रदराज खिलाड़ियों का टीम में होना बताया.

सर्वे में एक सवाल यह भी था कि बल्लेबाजी का कौन सा पहलू क्लिक नहीं हुआ. इस पर फैंस के बीच मुकाबला लगभग टाई रहा.  करीब 33.09 प्रतिशत प्रशंसकों ने हार की वजह बल्लेबाजी-ऑलराउंडरों की नाकामी और 31.14 प्रतिशत क्रिकेटप्रेमियों ने हार का कारण वनडे स्टाइल बैटिंग को बताया. इसके अलावा डेथ ओवरों (आखिरी ओवर) में खराब गेंदबाजी को 34.68 प्रतिशत फैंस ने दोष दिया, तो 40.05 प्रतिशत फैंस बोले कि गेंदबाजी में गलत बदलाव हार की वजह बने.

Advertisement

करीब 45.30 प्रतिशत फैंस ने महसूस किया कि दिनेश कार्तिक का टूर्नामेंट में सही  इस्तेमाल नहीं किया गया, जबकि 18.80 प्रतिशत ने माना कि अश्विन का सही तरह से इस्तेमाल नहीं किया गया और यह भारत की हार की वजह बना. किस खिलाड़ी की सबसे ज्यादा कमी खली, पर सबसे ज्याादा वोट (43.59) जसप्रीत बुमराह को मिले. उनके अलावा संजू सैमसन (42.49)  इस मामले में दूसरे नंबर पर रहे.  ज्यादातर फैंस का मानना रहा कि अगर बुमराह और संजू टीम में होते, तो एशिया कप में भारत की तस्वीर अलग ही होती

Advertisement

यह भी पढ़ें:

आमिर के "Cheap Selection" ट्वीट पर भड़के लोग, सोशल मीडिया पर लगा दी 'क्लास'

'मुंबई इंडियंस ने किया अपने नए हेड कोच का ऐलान, टी20 वर्ल्डकप के बाद जुड़ेंगे टीम के साथ

'टीम इंडिया को मिल गया विश्व कप जिताने वाला खिलाड़ी, ट्रॉफी दिलाने में ये फैक्टर करेगा काम

VIDEO: दिन की 5 बड़ी खबरें देखिए और बाकी वीडियो देखने के लिए हमारा YOU-TUBE चैनल सब्सक्राइव करें

Advertisement
Featured Video Of The Day
Kashmir: जहां होती थी गोलाबारी, वहां गूंज रहे चुनावी नारे, सीमा से सटे उरी के गांवों में पहुंचा NDTV