"दुर्भाग्य से वह...", इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज बेन डकेट ने यशस्वी जायसवाल को लेकर की भविष्यवाणी

Ben Duckett on Yashasvi Jaiswal: बेन डकेट (Ben Duckett)ने भारत के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को ‘उभरता हुआ सितारा’ करार देते हुए शनिवार को कहा कि टेस्ट क्रिकेट में विपक्षी खेमे के खिलाड़ियों को आक्रामक बल्लेबाजी करने के लिए प्रेरित का श्रेय उनकी टीम को दिया जाना चाहिये.

Advertisement
Read Time: 3 mins
B

Ben Duckett on Yashasvi Jaiswal: इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज बेन डकेट (Ben Duckett)ने भारत के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को ‘उभरता हुआ सितारा' करार देते हुए शनिवार को कहा कि टेस्ट क्रिकेट में विपक्षी खेमे के खिलाड़ियों को आक्रामक बल्लेबाजी करने के लिए प्रेरित का श्रेय उनकी टीम को दिया जाना चाहिये. जायसवाल ने टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड की बहुचर्चित ‘बैजबॉल' तरीके से बल्लेबाजी करते हुए तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को भारत की दूसरी पारी में शतक ठोका। पीठ में ऐंठन के कारण रिटायर्ड हर्ट होने से पहले उन्होंने 133 गेंदों में 104 रन की पारी में नौ चौके और पांच छक्के लगाए. जायसवाल एक समय 73 गेंद में 35 रन बनाकर खेल रहे थे लेकिन दिन के आखिरी सत्र में उन्होंने अपना रवैया बदला और आक्रामक शॉट से शतक पूरा किया. (IND vs ENG)

डकेट ने दिन के खेल के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, "जब आप विपक्षी टीम के खिलाड़ियों को इस तरह खेलते हुए देखते हैं, तो ऐसा लगता है कि हमें कुछ श्रेय लेना चाहिए । वे अपनी नैसर्गिक शैली से अलग तरीके से अलग खेल रहे हैं. उन्होंने कहा, "हमने मौजूदा क्रिकेट सत्र में कई बार ऐसा देखा है। यह देखना काफी रोमांचक है कि अन्य खिलाड़ी और अन्य टीमें भी उस आक्रामक शैली की क्रिकेट खेल रही हैं."

यह भी पढ़ें: 

एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल नहीं बल्कि IPL में इस खिलाड़ी से डरते थे गौतम गंभीर, खुद किया खुलासा

Advertisement

"दुर्भाग्य से वह...", इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज बेन डकेट ने यशस्वी जायसवाल को लेकर की भविष्यवाणी

Advertisement

उन्होंने जायसवाल की तारीफ की लेकिन चुटिले अंदाज में कहा, "वह उभरते हुए सुपरस्टार की तरह दिखता है, दुर्भाग्य से वह इस समय बहुत अच्छी लय में है। उसका खराब समय (लय) आने वाला है" इंग्लैंड की पहली पारी में 151 गेंद में 23 चौके और दो छक्के की मदद से 153 रन बनाने वाले डकेट ने कहा कि भारतीय टीम शनिवार को बेहतर योजना के साथ मैदान पर उतरी थी. उन्होंने कहा, "यह ऐसा दिन था जब मुझे लगता है कि आपको भारत को श्रेय देना होगा। सुबह के सत्र में वे आसानी से रन बनाने का मौका नहीं दे रहे थे. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hamas War:पश्चिमी एशिया में जंग की लपटें, Gaza के साथ Lebanon में इजरायली हमले|Hamaara Bharat