IPL खत्म होने के बाद जय शाह ने 'गुमनाम नायकों' के लिए किया बड़ा ऐलान, इन पर भी होगी पैसों की बारिश

आईपीएल खत्म होने के बाद बीसीसीआई सचिन जय शाह ने सोमवार को लीग के गुमनाम नायकों के लिए नकद पुरस्कार का ऐलान किया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
BCCI: जय शाह ने लीग के गुमनाम नायकों के लिए नकद पुरस्कार का ऐलान किया है

BCCI Announce Prize Money for groundsmen and curators: चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के चैंपियन बनने के साथ ही आईपीएल 2024 का सफल समाप्त हुई. कोलकाता ने श्रेयस अय्यर की अगुवाई में लीग के फाइनल मुकाबले में पैट कमिंस की सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट के रौंदते हुए तीसरी बार टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया. कोलकाता नाइट राइडर्स ने इससे पहले 2012 और 2014 में लीग का खिताब अपने नाम किया था. वहीं आईपीएल खत्म होने के बाद बीसीसीआई सचिन जय शाह ने सोमवार को लीग के गुमनाम नायकों के लिए नकद पुरस्कार का ऐलान किया है.

Advertisement

जय शाह ने सोमवार को सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा,"हमारे सफल टी20 सीज़न के गुमनाम नायक अविश्वसनीय ग्राउंड स्टाफ हैं जिन्होंने कठिन मौसम की स्थिति में भी शानदार पिचें प्रदान करने के लिए अथक प्रयास किया. हमारी सराहना के प्रतीक के रूप में, 10 नियमित आईपीएल स्थानों पर ग्राउंड्समैन और क्यूरेटर को प्रत्येक को 25 लाख रुपये मिलेंगे, और 3 अतिरिक्त स्थानों पर प्रत्येक को 10 लाख रुपये मिलेंगे. आपके समर्पण और कड़ी मेहनत के लिए धन्यवाद."

Advertisement
Advertisement

आईपीएल के 10 नियमित वेन्यू मुंबई, दिल्ली, चेन्नई, कोलकाता, चंडीगढ़, हैदराबाद, बेंगलुरु, लखनऊ, अहमदाबाद और जयपुर हैं. इस साल तीन अतिरिक्त आयोजन स्थल गुवाहाटी, विशाखापत्तनम और धर्मशाला थे. गुवाहाटी राजस्थान रॉयल्स का दूसरा होम ग्राउंड हैं, जबकि विशाखापत्तनम ने दिल्ली कैपिटल्स के पहले चरण के घरेलू मैचों की मेजबानी की थी. वहीं धर्मशाला किंग्स इलेवन पंजाब का दूसरा होम ग्राउंड रहा.

Advertisement

इस साल का आईपीएल हाई स्कोरिंग मैचों के लिए चर्चा में रहा है. इस सीजन में तीन बार आईपीएल का पिछला सबसे बड़ा टीम स्कोर का रिकॉर्ड टूटा. हैदराबाद ने इस सीजन तीन बार 250 रनों का आंकड़ा पार किया. बचा दें, हैदराबाद और कोलकाता ऐसी दो टीमें रहीं जिन्होंने 6-6 बार सीजन में 200 रनों का आंकड़ा पार किया. इस सीजन में सबसे अधिक बार 200 से अधिक स्कोर हुए.

Advertisement

बात अगर आईपीएल फाइनल की करें तो सनराइजर्स हैदराबाद की बल्लेबाजी इस अहम मुकाबले में लड़खड़ा गई और टीम फाइनल में सिर्फ 113 के स्कोर पर ऑल-आउट हुई. यह आईपीएल फाइनल में किसी टीम द्वारा बनाया गया सबसे कम स्कोर है. इसके जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स ने दो विकेट खोकर आसानी से मुकाबले अपने नाम किया.

यह भी पढ़ें: "यह तो बॉल ऑफ द टूर्नामेंट है", स्टॉर्क की इस गेंद सोशल मीडिया का सलाम, फैंस यह वीडियो बार-बार देख रहे

यह भी पढ़ें: केकेआर ऐसे बना IPL चैंपियन, जीत के बाद शाहरुख ने गंभीर को किया किस, वाइफ के साथ उठाई चमचमाती हुई ट्रॉफी

Featured Video Of The Day
Gadgets 360 With Technical Guruji: Lenovo Legion Go, Meta AI भारत में, और iOS 18 Beta 2