Ban vs Ind 1st Test: आखिरकार रोहित हुए पहले टेस्ट से बाहर, इस खिलाड़ी को मिली जगह

Bangladesh vs India 1st Test: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा अंगूठे की चोट के कारण बांग्लादेश के खिलाफ यहां बुधवार से शुरू होने वाले पहले टेस्ट से रविवार को बाहर हो गए. बांग्लादेश के खिलाफ सात दिसंबर को मीरपुर में खेले गए दूसरे एकदिनी में क्षेत्ररक्षण के दौरान रोहित के बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी.

विज्ञापन
Read Time: 23 mins
Ban vs Ind 1st Test: रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं
नई दिल्ली:

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा अंगूठे की चोट के कारण बांग्लादेश के खिलाफ यहां बुधवार से शुरू होने वाले पहले टेस्ट से रविवार को बाहर हो गए. बांग्लादेश के खिलाफ सात दिसंबर को मीरपुर में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में क्षेत्ररक्षण के दौरान रोहित का बायां अंगूठा चोटिल हो गया था. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) से जारी बयान के मुताबिक, ‘भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने चोट के लिए मुंबई में एक विशेषज्ञ से मुलाकात की, जो उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान लगी थी. उन्हें इस चोट के लिए उचित प्रबंधन की सलाह दी गई है और वह बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे.'

SPECIAL STOREIS: 

ईशान किशन के दोहरे शतक पर कोहली ने लगाए ठुमके, जमकर मनाया जश्न

ईशान किशन ने मचाया गदर, वनडे में जमाया दोहरा शतक, बनाया विश्व रिकॉर्ड

बांग्लादेशी कप्तान लिटन दास ने ईशान किशन की पारी को लेकर किया बड़ा कमेंट, तो केएल राहुल बोले कि वह...

Advertisement

उन्होंने बताया, ‘सीरीज के दूसरे और अंतिम टेस्ट के लिए उनकी उपलब्धता पर बीसीसीआई की मेडिकल टीम बाद में फैसला करेगी. अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने पहले टेस्ट के लिए अभिमन्यु ईश्वरन को उनकी जगह टीम में शामिल किया है.' ईश्वरन के नाम की चर्चा पहले से ही चल रही थी और अब बीसीसीआई ने उनके नाम पर आधिकारिक मुहर लगा दी है.

Advertisement
Advertisement

इसके अलावा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी और नये खिलाड़ी सौरभ कुमार को चोटिल मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा की जगह टीम में शामिल किया गया है. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को भी भारतीय टीम में शामिल किया गया है. बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है: 

Advertisement

लोकेश राहुल (कप्तान), शुबमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शारदूल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, अभिमन्यु ईश्वरन, नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, जयदेव उनादकट

यह भी पढ़ें:

शादी की पांचवीं सालगिरह पर रोमांटिक हुए किंग कोहली, क्वीन अनुष्का शर्मा के लिए लिखा प्यारा मैसेज

पाकिस्तानी 'मिस्ट्री स्पिनर' अबरार अहमद का ऐतिहासिक कारनामा, तोड़ दिया अश्विन और मोहम्मद शमी का रिकॉर्ड

'ईशान किशन के दोहरा शतक बनते ही राहुल द्रविड़ ने लगाई दहाड़, देखकर यकीन नहीं होगा- Video

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Featured Video Of The Day
Cyclone Dana Update: आ रहा है विनाशकारी तूफान 'दाना'इन राज्यों में मचा सकता है तबाही | City Centre