Babar Azam: बाबर को लेकर अज़रुद्दीन ने कह दी बड़ी बात, जानकर चौक जायेंगे आप

Azharuddin On Babar Azam: बाबर की कप्तानी (Babar Azam Captaincy) पर भी कई सवाल उठाए गए हैं. हालाँकि, भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन (Md Azharuddin) की 28 वर्षीय बल्लेबाज पर बहुत अलग राय है.

Advertisement
Read Time: 11 mins
B

Azharuddin On Babar Azam: वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया (Pak vs Aus) के खिलाफ और टी20ई और टेस्ट में इंग्लैंड (Pak vs Eng) के खिलाफ हार का सामना करने के बाद, पाकिस्तान (Pak vs Nz) ने हाल ही में समाप्त हुए वनडे में न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू धरती पर एक और हार दर्ज की. पहले दो मैचों में 66 और 79 रन बनाने वाले कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को अपनी बल्लेबाजी शैली के लिए प्रशंसकों और विशेषज्ञों की कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. जैसा कि पाकिस्तान ने अपने हालिया आउटिंग में एक विस्मृत करने वाला प्रदर्शन किया था, बाबर की कप्तानी (Babar Azam Captaincy) पर भी कई सवाल उठाए गए हैं. हालाँकि, भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन (Md Azharuddin) की 28 वर्षीय बल्लेबाज पर बहुत अलग राय है. अजहरुद्दीन ने कहा कि बाबर स्वाभाविक सलामी बल्लेबाज नहीं है और उसे नंबर 4 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए, क्योंकि यह वास्तव में टीम के लिए फायदेमंद होगा. “पाकिस्तान के पास दो महत्वपूर्ण सलामी बल्लेबाज़ हैं- रिजवान और बाबर पिछले बड़े टूर्नामेंट में बाबर (Babar Azam Batting) कई बार पगबाधा आउट हुए.

ये वो चीजें हैं जिनके बारे में आपको सोचने की जरूरत है. अगर आप शीर्ष क्रम में रन नहीं बना रहे हैं तो आपको नंबर 3 या 4 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए और इससे पाकिस्तान को भी फायदा होगा. आपको अपनी रणनीति बदलने की जरूरत है क्योंकि वह स्वाभाविक रूप से सलामी बल्लेबाज नहीं है," अजहरुद्दीन ने इंटरनेशनल लीग टी20 मैच से पहले मीडिया से कहा. बाबर की कप्तानी के बारे में अजहरुद्दीन ने कहा कि उनके नेतृत्व कौशल को आंकना जल्दबाजी होगी और बल्लेबाज को कुछ और समय दिया जाना चाहिए. "हर व्यक्ति को सीखने में समय लगता है. कितना समय हो चूका हैं? 1-2 साल? उसे कुछ समय दें. कप्तानी का इतना कम समय आंकना आसान नहीं है, ”उन्होंने कहा. न्यूजीलैंड ने शुक्रवार को कराची के नेशनल स्टेडियम में खेले गए तीसरे और अंतिम वनडे में पाकिस्तान पर दो विकेट से जीत दर्ज की. इस जीत के साथ, मेहमान टीम ने तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला 2-1 से जीत ली, जो पाकिस्तान में उनकी पहली एकदिवसीय श्रृंखला जीत भी है.

ये भी पढ़ें

Ind vs Nz 1st Odi: न्यूजीलैंड के इस कमजोर कड़ी पर चोट कर पायेगी टीम इंडिया? कप्तान लैथम ने Virat Kohli को लेकर दिया बड़ा बयान

Ind vs Nz 1st Odi: ऐसे में Hardik Pandya नहीं बन पाएंगे टीम इंडिया के परमानेंट कप्तान! ये हैं बड़ी वजह

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bihar Flood Update: Bihar के Darbhanga में अनोखा मंजर, कमर भर पानी मे सिर पर Report Card लेकर School जाते Teachers