Australia World Cup Squad:ऑस्ट्रेलिया विश्व कप टीम में स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की वापसी

Australia World Cup Squad:ऑस्ट्रेलिया विश्व कप टीम में स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की वापसी

World Cup 2019: स्मिथ और वॉर्नर की वापसी ऑस्ट्रेलियाई अभियान को बहुत ही मजबूती प्रदान करेगी

खास बातें

  • एरॉन फिंच संभालेंगे टीम की कमान
  • चोटिल तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को नहीं मिली जगह
  • पीटर हैंड्सकॉम्ब, एश्टन टर्नर और केन रिचर्डसन को भी जगह नहीं
मेलबर्न:

इंग्लैंड एंड वेल्स में होने वाले आगामी आईसीसी विश्व कप  (World Cup 2019) के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम में स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की वापसी हुई है. दक्षिण अफ्रीका में पिछले साल हुए सैंडपेपर विवाद के कारण प्रतिबंध झेल चुके ये दोनों खिलाड़ी फिलहाल, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेल रहे हैं. टीम की कमान एरॉन फिंच को सौंपी गई जिनके नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया ने हाल में भारत और पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज जीती.

तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को चोटिल होने के कारण टीम में जगह नहीं मिली है जबकि पीटर हैंड्सकॉम्ब को चयनकर्ताओं ने टूर्नामेंट के लिए नहीं चुना. लंबे समय से चोट से जूझ रहे मिशेल स्टॉर्क की भी वापसी हुई है. विश्व कप के समय 14 सदस्यीय ऑस्ट्रेलिया-एटीम इंग्लैंड में काउंटी टीमों के खिलाफ मुकाबले खेलेगी. अगर विश्व कप में कोई खिलाड़ी चोटिल होता है तो ऑस्ट्रेलिया-ए टीम में से किसी को सब्स्टीट्यूट के तौर पर चुना जाएगा.

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: इस वजह से दिनेश कार्तिक से रेस में पिछड़ गए ऋषभ पंत


मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने कहा, "बेहतरीन खिलाड़ियों की मौजूदगी और प्रत्येक स्थान के लिए हुई प्रतिस्पर्धा के कारण 15 सदस्यीय टीम चुनना थोड़ा मुश्किल रहा. "होंस ने कहा, "दुर्भाग्यवश, हाल ही में भारत और यूएई का दौरा करने वाले टीम में शामिल पीटर हैंड्सकॉम्ब, एश्टन टर्नर और केन रिचर्डसन को विश्व कप में जगह नहीं मिली है. उनके स्थान पर स्मिथ, वॉर्नर और स्टॉर्क को टीम में शामिल किया गया है. बाहर किए गए तीनों खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया-ए की टीम का हिस्सा होंगे". वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम इस प्रकार है:

VIDEO: वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के विचार जान लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एरॉन फिंच (कप्तान), जेसन बेहरेनडॉर्फ, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), नाथन कूल्टर-नाइल, पैट कमिंस, उस्मान ख्वाजा, नॉथन लॉयन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झाए रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मारकस स्टोइनिस, डेविड वार्नर और एडम जम्पा