Aus vs Ind 2nd Test: इन कारणों से कई दिग्गजों ने सराहा रहाणे की कप्तानी को

Aus vs Ind 2nd Test: ऑस्ट्रेलिया ने ‘बॉक्सिंग डे’टेस्ट में टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन रहाणे ने समझदारी से गेंदबाजी में बदलाव करते हुए मेजबान टीम के बल्लेबाजों पर दबाव बनाये रखा. अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को गेंदबाजी के लिए जल्दी मौका देने की बात हो या फिर पदार्पण कर रहे मोहम्मद सिराज को देर से गेंद थमाने की, रहाणे का हर फैसला बेहतर साबित हुआ.

Aus vs Ind 2nd Test: इन कारणों से कई दिग्गजों ने सराहा रहाणे की कप्तानी को

Aus vs Ind: रहाणे की कप्तानी पर आगे भी नजर रहेगी

खास बातें

  • शेन वॉर्न ने की रहाणे की प्रशंसा
  • सहवाग ने भी सराहा, वीवीएस लक्ष्मण ने भी
  • यह कप्तान कुछ अलग सा है !
मेलबर्न:

पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट (Boxing-Day Test) में टीम का नेतृत्व कर रहे कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे (Anjikya Rahane) की गेंदबाजी में बदलावों की तारीफ की जिससे शनिवार को मैच के पहले दिन भारतीय टीम अपना दबदबा कायम कर सकी. ऑस्ट्रेलिया ने ‘बॉक्सिंग डे'टेस्ट में टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन रहाणे ने समझदारी से गेंदबाजी में बदलाव करते हुए मेजबान टीम के बल्लेबाजों पर दबाव बनाये रखा. अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को गेंदबाजी के लिए जल्दी मौका देने की बात हो या फिर पदार्पण कर रहे मोहम्मद सिराज को देर से गेंद थमाने की, रहाणे का हर फैसला बेहतर साबित हुआ, जिससे ऑस्ट्रेलियाई टीम की पहली पारी 195 रन पर सिमट गयी.

यह भी पढ़ें:  टेस्ट क्रिकेट के 143 साल के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा संयोग

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने ट्वीट किया, ‘रहाणे ने गेंदबाजी में शानदार बदलाव करने के साथ क्षेत्ररक्षकों को सही जगह खड़ा करने में चतुराई दिखायी. गेंदबाजों ने भी इसका परिणाम दिया. अश्विन, बुमराह, सिराज शानदार थे. पहले दिन ऑस्ट्रेलिया को 195 पर ऑल आउट करना बेहतरीन प्रयास है. पहली पारी में बड़ी बढ़त बनाने का दारोमदार अब बल्लेबाजों पर है.' नियमित कप्तान विराट कोहली के पितृत्व अवकाश पर जाने के बाद रहाणे टीम का नेतृत्व कर रहे हैं.


बुमराह (56 रन पर चार विकेट) ने ऑस्ट्रेलिया के चार बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखायी जबकि सिराज (40 रन पर दो विकेट) को दो सफलता मिली. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न भी रहाणे से प्रभावित दिखे.  उन्होंने ट्वीट किया, ‘एमसीजी (मेलबर्न क्रिकेट मैदान) में क्रिकेट का शानदार दिन. लंबे समय के बाद ऐसी शानदार पिच तैयार करने के लिए मैदानकर्मियों को बधाई. ऐसी पिचें और अधिक होनी चाहिये  भारतीय गेंदबाज आज बेहतरीन थे और रहाणे ने शानदार तरीके से नेतृत्व किया. क्या भारतीय टीम कल पूरे दिन बल्लेबाजी कर सकती है.

यह भी पढ़ें: बुमराह ने बोर्ड से मिलने वाले सालाना भुगतान के मामले में कप्तान विराट को पछाड़ा

पूर्व दिग्गज भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण पदार्पण कर रहे शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज के साथ कप्तान रहाणे से प्रभावित दिखे. उन्होंने ट्वीट किया, ‘भारत ने आज के दिन शानदार खेल दिखाया. गेंदबाजों ने एक बार फिर प्रभावित किया, पदार्पण कर रहे दोनों खिलाड़ी आत्मविश्वास से भरे दिखे, रहाणे ने शानदार कप्तानी की और सबसे जरूरी बात यह की टीम एडीलेड की हार को पीछे छोड़ चुकी है.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​