"सेमिफाइनल खेलना भी एक उपलब्धि है", WC में भारत के प्रदर्शन का इस सीनियर प्लेयर ने किया बचाव

टी20 वर्ल्ड कप के एक हफ्ते बाद भारतीय टीम अपनी अगली सीरीज (India vs New Zealand) के लिए तैयार है. जो न्यूजीलैंड में एक सीमित ओवर की सीरीज है. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) छोटे फॉर्मेट में भारतीय ब्रिगेड का नेतृत्व कर रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 11 mins
T
नई दिल्ली:

टीम इंडिया के लिए ICC खिताब का इंतजार और बढ़ चुका है. हाल ही में समाप्त हुए टी20 वर्ल्ड कप (World Cup Semi Final) के सेमीफाइनल में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एंड कंपनी ने इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से हार का सामना किया. भारत के लचर प्रदर्शन से निराश फैंस और विशेषज्ञों ने पूरी यूनिट की आलोचना की. ऑस्ट्रेलिया में खराब प्रदर्शन करने वाले सीनियर स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) ने इस टी20 टूर्नामेंट में टीम के अभियान पर अपने विचार साझा किए हैं.

अश्विन ने फैंस के निराश होने की बात को स्वीकार किया और कहा कि कोई भी बहाना इस भावना को दूर नहीं कर सकता. अपने YouTube चैनल पर बात करते हुए कैरम-बॉल विशेषज्ञ ने कहा, “टीम इंडिया के टूर्नामेंट नहीं जीतने या फाइनल में नहीं पहुंचने पर सभी को बुरा लगेगा. मैं सहमत हूं, यह दिल दुखाने वाला रहा होगा. मुझे नहीं लगता कि कोई बहाना आपको इसे भूलने में मदद करेगा. निश्चित रूप से, यह एक निराशाजनक रहा है. लेकिन हम सभी को आगे बढ़ना होगा."

हालांकि, उन्होंने फैंस से भारत के प्रयासों की सराहना करने का आग्रह किया, सेमीफाइनल तक पहुँचने को "एक उपलब्धि के रूप में माना जा सकता है." उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि खिलाड़ी भी परिणाम से निराश हैं, जिसकी तुलना नहीं की जा सकती है.

उन्होंने कहा, "हम इसे निराशाजनक अभियान नहीं कह सकते. हम सेमीफाइनल में हार गए. सेमीफाइनल और फाइनल में पहुँचना एक उपलब्धि मानी जा सकती है. लेकिन एक भारतीय फैन के दृष्टिकोण से और इस टीम से उनकी अपेक्षाएँ, मैं फैंस की निराशा को पूरी तरह से समझता हूं.”

सीनियर स्पिनर ने आगे कहा, "लेकिन हम खिलाड़ी आप सभी से कम से कम 200-300 गुना अधिक निराश हैं."

टी20 वर्ल्ड कप के एक हफ्ते बाद भारतीय टीम अपनी अगली सीरीज (India vs New Zealand) के लिए तैयार है. जो न्यूजीलैंड में एक सीमित ओवर की सीरीज है. सीनियर प्लेयर रोहित शर्मा, विराट कोहली(Virat Kohli), केएल राहुल और अश्विन को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है. जबकि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) छोटे फॉर्मेट में भारतीय ब्रिगेड का नेतृत्व कर रहे हैं.

वेलिंगटन में शुक्रवार को खेला जाने वाला पहला मैच (IND vs NZ) लगातार बारिश के कारण एक भी गेंद फेंके बिना ही रद्द हो गया. अब टीमें माउंट माउंगानुई की ओर बढ़ती है, जहां दोनों पक्ष रविवार को खेले जाने वाले दूसरे टी20आई में आमने-सामने होंगे.

Advertisement

“मैं सपने में भी Suryakumar की तरह बल्लेबाजी नहीं कर सकता”, ICC वर्ल्ड नंबर-8 बल्लेबाज ने कहा

"कौन ऐसे सपने देख रहा है", Hardik को परमानेंट कप्तान बनाने की चर्चाओं पर पूर्व PAK कप्तान ने कहा

टीम इंडिया पर बनने जा रही है वेब सीरीज, निर्माता ने खुद किया खुलासा, अगले साल होगी रिलीज

Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Election: हुक्के की गुड़गुड़ाहट के बीच जनता ने बता दिया किसकी सरकार बनने वाली है?