टीम इंडिया को आशीष नेहरा का सुझाव, शमी और बुमराह के साथ इस तीसरे तेज गेंदबाज को मिलना चाहिए मौका

आशीष नेहरा ने सेंचुरियन टेस्ट के लिए टीम इंडिया में तीसरे गेंदबाज के रूप में मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह के साथ इस स्टार खिलाड़ी को चुना है.

Advertisement
Read Time: 6 mins
नई दिल्ली:

भारत (India) और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम (South Africa National Cricket Team) के बीच खेले जानें वाले तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला की शुरुआत आगामी 26 दिसंबर से हो रही है. इस श्रृंखला का पहला मुकाबला सेंचुरियन (Centurion) स्थित सुपरस्पोर्ट्स पार्क क्रिकेट स्टेडियम (SuperSport Park Cricket Stadium) में खेला जाएगा. आगामी मुकाबले को लेकर दोनों टीमें अपने प्लेइंग इलेवन की गुत्थी को सुलझाने में लगी हुई हैं. इसी कड़ी में सेंचुरियन टेस्ट में भारतीय टीम किन तेज गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरेगी देश के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने अपना सुझाव दिया है.

बता दें सेंचुरियन टेस्ट से भारतीय अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह दोबारा क्रिकेट के मैदान में वापसी कर रहे हैं. ऐसे में कई अनुभवी तेज गेंदबाजों को प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना पड़ सकता है. दरअसल ऐसा माना जा रहा है कि शमी और बुमराह का सेंचुरियन टेस्ट में खेलना कन्फर्म है. ऐसे में तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में किस  खिलाड़ी को मौका मिल सकता है. 

विवाद के बीच विराट के बचपन के कोच ने दिया बड़ा बयान, कही यह बड़ी बात

दरअसल हाल के दिनों में इशांत शर्मा, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज ने बेहतरीन गेंदबाजी की है. ऐसे में सेंचुरियन टेस्ट में तीसरे गेंदबाज के रूप में किस खिलाड़ी को चुना जाए इसे लेकर कप्तान और कोच के माथे की रेखाएं बढ़ती जा रही हैं. 

तीसरे गेंदबाज के फंसे इसी गुत्थी के बीच आशीष नेहरा ने अपना सुझाव दिया है. पूर्व क्रिकेटर का मानना है कि सिराज को तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में टीम में चुना जा सकता है. उन्होंने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ संपन्न हुए टेस्ट श्रृंखला में मौका मिलने पर बेहतरीन प्रदर्शन किया है.

आरसीबी ने पोस्ट कर पूछा कौन है इन खिलाड़ियों में 'सीक्रेट सेंटा', आप देखें और बताएं

इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा है कि यह टीम प्रबंधन के विचार विमर्श और गेम प्लान पर भी निर्भर करता है. दरअसल प्रैक्टिस सेशन के दौरान कौन गेंदबाज ज्यादा आक्रामक नजर आता है मैच के दौरान उसे ज्यादा तवज्जों दी जा सकती है.

रविचंद्रन अश्विन ने एक इंटरव्यू में रवि शास्त्री पर निशाना साधा

. ​

Featured Video Of The Day
Pager Blast In Lebanon: नए हथियारों से दहशत में दुनिया, पेजर-वॉकी-टॉकी बने नए बम