शुरुआत में प्रभावी दिखे अर्जुन, इस वजह से बिना कोटा पूरा किए वापस लौटना पड़ा

Arjun Tendulkar, IPL 2024: अर्जुन तेंदुलकर को क्रिकेट के मैदान में अगर लंबे समय तक टिकना है तो उन्हें जल्द से जल्द अपनी फिटनेस की समस्या को सुलझाना होगा.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Arjun Tendulkar, IPL 2024: फैंस अर्जुन तेंदुलकर को मैदान में देखने के लिए हमेशा काफी उत्साहित रहते हैं. इसकी एक सबसे प्रमुख वजह कहीं न कहीं उन्हें अर्जुन के अंदर सचिन की याद दिलाती है. मगर युवा ऑलराउंडर ने अपने चाहने वालों को अबतक बुरी तरह से निराश किया है. माना की अभी वह काफी युवा हैं और सीखने की काफी जरूरत है. लेकिन उन्हें अपने फिटनेस पर भी काफी काम करने की जरूरत है. मैदान में जब वह गेंदबाजी करते हैं तो ऐसा नजर नहीं आता है कि वह पूरी तरह से फिट हैं. बीते कल लखनऊ के खिलाफ अहम मुकाबले में उनकी यह पोल भी खुल गई. आखिरी के पलों में जब रन बचाने की जरूरत थी तो वह बीच मैदान में दर्द से कराहने लगे. नतीजन उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा. 

नाजुक परिस्थितियों में ही एक खिलाड़ी की असल परीक्षा होती है. बीते कल लखनऊ के खिलाफ उनके पास जब रातो रात स्टार बनने का मौका था तब कहीं न कहीं उनकी चोट ने उनसे यह मौका छीन लिया. अर्जुन को जल्द से जल्द यह बात समझनी होगी कि मौजूदा समय में जहां एक-एक जगह के लिए कड़ी कंपटीशन चल रही है. वहां वह ऐसे मौके गवाएंगे तो उनके लिए आगे का सफर काफी दुर्भर हो जाएगा.  

मौजूदा समय में एक खिलाड़ी के लिए उसकी सबसे बड़ी पूजी उसकी फिटनेस है. विराट कोहली इसके सबसे बड़े उदाहरण हैं. माना कि किंग कोहली के तरकश में एक से बढ़कर एक बड़े शॉट हैं, लेकिन उनकी फिटनेस भी उनके बेहतरीन खेल का अहम हिस्सा है. 

Advertisement

अर्जुन तेंदुलकर को विराट कोहली से सीख लेनी होगी कि अगर इंटरनेशनल क्रिकेट में लंबे समय तक टिकना है तो अपनी फिटनेस पर अच्छी तरह से काम करना पड़ेगा. मैदान में जब अर्जुन उतरते हैं तो उनके प्रदर्शन को देख उनमें एक प्रतिभावान खिलाड़ी की झलक नजर आती है. अगर वह अपनी फिटनेस पर भी पकड़ बना लेते हैं तो वह दिन दूर नहीं जब वह ब्लू टीम के लिए भी खेलते हुए नजर आ सकते हैं. 

Advertisement

लखनऊ के खिलाफ शुरुआती ओवरों में काफी प्रभावी नजर आए अर्जुन

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ अपने शुरुआती 2 ओवरों में अर्जुन तेंदुलकर काफी प्रभावी नजर आए थे. उन्होंने टीम के लिए कुल 2 ओवरों की गेंदबाजी की. इस बीच महज 10 रन खर्च किए थे. 

Advertisement

हालांकि, चोटिल होने के बाद उनकी चाल बिगड़ गई. तीसरा ओवर करने आए अर्जुन के शुरुआती 2 गेंदों पर विपक्षी बल्लेबाज पूरन ने 2 बेहतरीन छक्के जड़े. तीसरी गेंद फेंक पाते उससे पहले उन्हें एहसास हुआ कि वह आगे की गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे. नतीजन उन्होंने बीच ही ओवर में मैदान छोड़ने का फैसला लेना पड़ा.

Advertisement

यह भी पढ़ें- "भाई ऑडियो बंद करो एक वीडियो ने वाट लगा दिया...",रोहित शर्मा ने हाथ जोड़कर कैमरामैन से की अपील, Viral video

Featured Video Of The Day
Bihar Land Survey: बिहार में ज़मीन के सर्वे को लेके किसान क्यों परेशान हैं? | Zameen Survey ki ABCD