पंत के चोटिल होने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये दो विकेटकीपर हैं रेस में, पूर्व सेलेक्टर ने बताई पसंद

ऋषभ पंत (Rishab Pant) चोटिल होने के बाद करीब छह महीने के लिए क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे, तो वहीं चिंता यह चली है कि फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हो रही सीरीज में भारतीय विकेटकीपर कौन होगा

Advertisement
Read Time: 23 mins

शुक्रवार को कार दुर्घटना  में भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के चोटिल होने के बाद अब यह बहुत ही मुश्किल है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फरवरी में शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज में हिस्सा ले सकें. पंत की जो स्थिति है, उसके हिसाब से वह अगले पांच से तीन-चार महीनों के लिए सक्रिय क्रिकेट से दूर रहने को मजबूर हो सकते हैं. और ऐसे में यह भी संभव है कि दिल्ली कैपिटल्स को उनकी जगह किसी और को कप्तान चुनना पड़े. ऐसे में नई सेलेक्शन कमिटि के सामने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए एक चैलेज दो विकेटकीपर बल्लेबाजों का चयन करना होगा.

दिग्गजों ने लिया टी20 वर्ल्ड कप 2022 की समीक्षा बैठक में हिस्सा, ये अहम सिफारिशें की गई भविष्य के लिए

भारतीय टेस्ट विकेटकीपर के स्थान के लिए अब अचानक दौड़ शुरू हो जायेगी और यह देखना दिलचस्प होगा कि नौ फरवरी से नागपुर में शुरू होने वाली टेस्ट श्रृंखला में खेलने के लिये तीन खिलाड़ियों केएस. भरत, उपेंद्र यादव और सफेद गेंद के विशेषज्ञ ईशान किशन में से किसे चुना जाता है. हालांकि, पंत के हुए ‘एक्स-रे' और ‘सीटी स्कैन' की रिपोर्ट में कोई फ्रेक्चर, मस्तिष्क और रीढ़ की हड्डी में कोई चोट नहीं आया है, लेकिन उनके घुटने और टखने में कई ‘लिगामेंट टीयर' (लिगामेंट फटना) के कारण वह निश्चित रूप से काफी समय तक बाहर रहेंगे.

Advertisement

ऐसे में अब  नयी चयन समिति के पास तीन विकल्प होंगे. या तो भारत "ए" के दो विकेटकीपर भरत और उपेंद्र मुख्य टीम में शामिल होंगे या फिर बायें हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज किशन टीम में जगह बनाएंगे. बहरहाल, इस विषय पर पूर्व स्टंपर सबा करीम ने कहा कि इस स्थिति में ईशान किशन सर्वश्रेष्ठ विकल्प हैं. उन्होंने कहा कि यह सही है कि केएस भरत को टेस्ट टीम के लिए तैयार किया जा रहा है, लेकिन मेरा मानना है कि ईशान इसके लिए मौजूद सर्वश्रेष्ठ विकल्प है. खासतौर पर यह देखते हुए जैसी भूमिका पंत बल्लेबाजी में निभा रहे थे, उसमें ईशान एकदम फिट बैठते हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

Rishabh Pant को प्लास्टिक सर्जरी के लिए एयरलिफ्ट कर लाया जा सकता है दिल्ली : रिपोर्टस

ऋषभ पंत से मिलने अस्पताल पहुंचे अभिनेता अनिल कपूर व अनुपम खेर, लोगों से की ये खास अपील

दोस्त धवन ने ईश्वर का शुक्रिया अदा किया, तो विराट, सचिन सहित कई दिग्गजों ने की ऋषभ के तेज स्वास्थ्य लाभ की कामना

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bihar में Vaishali के एक गांव की कहानी, महिलाओं की हिम्मत बनी प्रेरण, पाठ्यक्रम में शामिल