मुंबई इंडियंस के बाद अब पंजाब किंग्स ने भी बदला अपना कोच, अनिल कुंबले की छुट्टी

"मैं पंजाब किंग्स के साथ मुख्य कोच की भूमिका पाकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं. मैं इस टीम की सफलता  के लिए बेताब हूं.

मुंबई इंडियंस के बाद अब  पंजाब किंग्स ने भी बदला अपना कोच, अनिल कुंबले की छुट्टी

पंजाब किंग्स ने की अपने नए कोच की घोषणा

नई दिल्ली:

मुंबई इंडियंस के बाद अब पंजाब किंग्स ने भी अपने नए कोच के नाम का ऐलान कर दिया है. पंजाब किंग्स ने शुक्रवार को आईपीएल 2023 से शुरू होने वाले अपने नए मुख्य कोच के रूप में ट्रेवर बेलिस की नियुक्ति की पुष्टि की.  

बेलिस इंग्लैंड के कोच थे जब इयोन मॉर्गन की अगुवाई वाली टीम नेअपने ही घर में 2019 विश्व कप जीता था.  बेलिस इंग्लैंड के साथ 2019 विश्व कप, 2 आईपीएल खिताब और सिडनी सिक्सर्स के साथ एक बिग बैश लीग (बीबीएल) खिताब जीतने का अपना अनुभव लेकर आएंगे.  बेलिस ने एक बयान में कहा, "मैं पंजाब किंग्स के साथ मुख्य कोच की भूमिका पाकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं. मैं इस टीम की सफलता  के लिए बेताब हूं. इस टीम के शानदार खिलाड़ियों के साथ ट्रॉफी जीतने के लिए मैं काफी उत्साहित हूं. बता दें कि बेलिस अनिल कुंबले की जगह टीम के हेड कोच बनाए गए हैं क्योंकि कुंबले की कोचिंग में ये टीम लगातार तीन साल तक प्लेऑफ में पहुंचने में कामयाब नहीं हो पाई. 

पंजाब की टीम अभी तक सिर्फ एक ही बार फाइनल तक का सफर तय कर पाई है जब साल 2014 में इस टीम ने फाइनल मुकाबले में कोलकाता के खिलाफ मुकाबला खेला था. पंजाब किंग्स आईपीएल के पिछले चार सीजन में छठे स्थान पर रही है. इस साल के टूर्नामेंट में केएल राहुल के बाद मयंक अग्रवाल ने कप्तानी संभाली थी लेकिन वह बल्ले से उम्मीदों पर खरे नहीं उतर सके. मयंक और अर्शदीप सिंह केवल दो खिलाड़ी थे जिन्हें पंजाब ने आईपीएल 2022 से पहले रिटेन किया गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com