"धोनी और युवराज के बाद यह बल्लेबाज कर सकता है यह काम", पूर्व चीफ सेलेक्टर ने रिंकू सिंह को लेकर कही बड़ी बात

सेलेक्टरों ने रिंकू सिंह (Rinku Singh) को आयरलैंड दौरे के साथ-साथ एशियाई खेलों के लिए भी भारतीय टीम में जगह दी है

Advertisement
Read Time: 11 mins
नई दिल्ली:

पूर्व स्टंपर और चीफ सेलेक्टर की भूमिका निभा चुके किरन मोरे ने युवा स्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह (Rinku Singh) को लेकर बड़ा बयान दिया है. मोरे ने कहा है कि रिंकू भविष्य में एमएस धोनी और युवराज सिंह की तरह एक शानदार फिनिशर बन सकते हैं. इसमें दो राय नहीं कि इस बयान में रिंकू के इस साल IPL के प्रदर्शन में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने आईपीएल में नंबर-5 और 6 पर 145.5 के स्ट्राइक-रे से 416 रन बनाए. और जब बात डेथ ओवरों (आखिरी 5 या 6 ओवर) की बात की जाए, तो वह हेनरिच क्लासेन (187.37) के बाद दूसरे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज रहे थे. और इस प्रदर्शन का इनाम सेलेक्टरों ने उन्हें आयरलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम में चुनकर दिया. साथ ही, वह Asia Games के लिए चुनी गई टीम का भी हिस्सा हैं.

"रोहित में इस बात की कमी है", अख्तर बोले कि भारत को ICC ट्रॉफी जिताने वाले धोनी आखिरी कप्तान

किरन मोरे ने जियो सिनेमा से बातचीत में कहा कि मैं टीम इंडिया में उसके अवसर का इंतजार कर रहा हूं. वह नंबर-5 और 6 पर वह अच्छा प्रदर्शन करेगा. और वह एक शानदार फिनिशर साबित हो सकते हैं. उन्होंने कहा कि हम एमएस धोनी और युवराज सिंह को देख चुके हैं. और उनके बाद हमें इस स्तर का खिलाड़ी नहीं मिला है. हमने कई खिलाड़ी आजमाए, लेकिन अभी तक कोई भी प्रयोग सफल नहीं हुआ. तिलक वर्मा भी यहां हैं और वह भी इस भूमिका में बेहतर कर सकते हैं.  मोरे ने कहा कि रिंकू एक बेहतरीन फील्डर हैं. मैंने उन्हें घरेलू क्रिकेट में भी देखा है और मुझे लगता है कि उसने बहुत ही ज्यादा सुधार किया है. मोरे की बात का पूर्व क्रिकेटर अभिषेस नय्यर ने भी समर्थन किया, जो केकेआर के सपोर्ट स्टॉफ में रिंकू के साथ खासा समय गुजार चुके हैं. 

नय्यर ने कहा कि अब जबकि हार्दिक खुद को बल्लेबाज की भूमिका में ढाल रहे हैं और क्रम में ऊपर खेल रहे हैं, तो आपको निचले क्रम में ऐसे बल्लेबाज की  जरुरत है, जो मैच फिनिश कर सके. आपके पास अक्षर पटेल जैसे खिलाड़ी हैं, लेकिन रिंकू इस क्रम के लिए एकदम फिट हैं. घरेलू क्रिकेट में रिंकू ने सभी फॉर्मेटों में बहुत ज्यादा रन बनाए हैं. यहां कुल मिलाकर अहम बात उन्हें लगातार मौके देकर विकसित करने की जरुरत है. पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि आखिरी बार भारत ने फिनिशर के रूप में दिनेश कार्तिक को आजमाया था. पांड्या ने भी इस भूमिका में खासा बेहतर किया था, लेकिन अब हार्दिक बल्लेबाज ज्यादा हो चुके हैं.

Advertisement

यह भी पढ़ें: 

Jasprit Bumrah: जीत के बाद जसप्रीत बुमराह का बड़ा बयान, "हर खेल में आप..." 

क्रिकेट के ऊपर बनी इस फिल्म ने जीत लिया सहवाग और रहाणे का दिल, 'I Love This Game

Featured Video Of The Day
Bihar: Patna NIT की छात्रा ने की खुदकुशी, पुलिस और FSL कर रही मामले की जांच