महिला प्रीमियर लीग में अडानी स्पोर्ट्सलाइन ने लगाई सबसे बड़ी बोली, सामने आया अहमदाबाद की टीम का नाम

WPL 2023: महिला प्रीमियर लीग के उद्घाटन के साथ अडानी स्पोर्ट्सलाइन ने अहमदाबाद फ्रेंचाइजी का अधिग्रहण किया. अहमदाबाद की महिला क्रिकेट टीम का नाम गुजरात जायंट्स रखा गया है.

महिला प्रीमियर लीग में अडानी स्पोर्ट्सलाइन ने लगाई सबसे बड़ी बोली, सामने आया अहमदाबाद की टीम का नाम

Adani Sportsline

Women's Premier League 2023: बहुप्रतीक्षित महिला प्रीमियर लीग के उद्घाटन संस्करण के लिए पांच टीमों की घोषणा कर दी गई है. जिसमें अडानी ग्रुप (Adani Group) की स्पोर्ट्स ब्रांच, अडानी स्पोर्ट्सलाइन ने भी एक फ्रेंचाइजी खरीदी है. अडानी स्पोर्ट्सलाइन (Adani Sportsline) की अहमदाबाद फ्रेंचाइजी का नाम गुजरात जायंट्स (Gujarat Giants) रखा गया है. अडानी स्पोर्ट्सलाइन ने बुधवार को BCCI द्वारा मुंबई में आयोजित नीलामी में गुजरात की टीम को 1,289 करोड़ रुपये में खरीदा.

कई अन्य व्यावसायिक संस्थाओं के साथ-साथ सात IPL फ्रेंचाइजियों ने पांच महिला प्रीमियर लीग (WPL Teams) टीमों के लिए बोली लगाई. जिसमें अडानी स्पोर्ट्सलाइन ने अहमदाबाद टीम के लिए नीलामी में सबसे अधिक राशी खर्च किए. मुंबई, बेंगलुरु, नई दिल्ली और लखनऊ के लिए अन्य सफल बोलियां लगाई गई.


अडानी इंटरप्राइजेज के निदेशक प्रणव अदानी ने कहा, “भारतीय महिला क्रिकेट टीम असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन कर रही है - और महिलाओं के लिए एक क्रिकेट लीग का होना, महिलाओं के लिए खेल के माध्यम से अधिक अवसर पैदा करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है."

उन्होंने आगे कहा, “क्रिकेट देश के ताने-बाने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है और अडानी स्पोर्ट्सलाइन महिला प्रीमियर लीग के उद्घाटन संस्करण के साथ खेल से जुड़ने की इच्छुक थी. मैं अन्य फ्रेंचाइजी को शुभकामनाएं देता हूँ, वहीं मैं इस नई रोमांचक लीग में गुजरात जायंट्स के शीर्ष टीम के रूप में उभरने की उम्मीद करता हूं.”

गुजरात जाइंट्स (Gujarat Giants) क्रिकेट फ्रेंचाइजी अडानी स्पोर्ट्सलाइन की सफल टीमों के परिवार में शामिल हो गई है. जिसमें DP World ILT20 की गल्फ जायंट्स और प्रो कबड्डी लीग (PKL) की गुजरात जायंट्स भी शामिल हैं.

ICC Awards में भारतीयों का दबदबा, तेज गेंदबाज रेणुका सिंह को ‘एमर्जिंग प्लेयर ऑफ द इयर' चुना गया

महिला प्रीमियर लीग की टीमों ने तोड़े IPL 2008 के सारे रिकॉर्ड, जानिए WPL 2023 से जुड़ी पूरी जानकारी

अडानी स्पोर्ट्सलाइन के बारे में

अडानी स्पोर्ट्सलाइन (Adani Sportsline) अडानी ग्रुप की स्पोर्ट्स ब्रांच है. अडानी ग्रुप (Adani Group) बंदरगाह, रसद, ऊर्जा, उपयोगिता, बुनियादी ढांचा, बिजली उत्पादन और प्रसारण, खनन, हवाई अड्डे के संचालन, प्राकृतिक गैस और खाद्य प्रसंस्करण जैसे विविध व्यवसाय में उपस्थिति है.

2019 में स्थापित अडानी स्पोर्ट्सलाइन का उद्देश्य जमीनी स्तर पर खेल संस्कृति को विकसित करने और भारत में भविष्य के चैंपियन के लिए विश्व स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने के अवसर पैदा करना है. राष्ट्र-निर्माण के दृष्टिकोण के साथ, कंपनी का लक्ष्य एक विश्व-स्तरीय इकोसिस्टम का निर्माण करना है. जो खेल प्रतिभाओं को निखारे, खेल अर्थव्यवस्था को गति दे और एक अग्रणी खेल राष्ट्र बनने की भारत की यात्रा में एक संबल की भूमिका निभाए.

“मैं 36 और वो 42 साल का है..”, सानिया मिर्जा ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन के मिश्रित युगल फाइनल में पहुंचने पर कहा

ICC Awards: सूर्यकुमार यादव बने आईसीसी टी20 पुरुष क्रिकेटर ऑफ द इयर 2022

Australian Open, Semi-Final: जीत के साथ सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की जोड़ी ने फाइनल में बनाई जगह

महिला आईपीएल की 5 टीमों के नाम आए सामने, इन कंपनियों ने करोड़ों में लगाई बोली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com