Aaron Finch ODI Retirement: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच ने वनडे क्रिकेट से अचानक लिया सन्यास, यहां खेलेंगे आखिरी मैच

Aaron Finch ODI Retirement: ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान एरोन फिंच वनडे क्रिकेट से सन्यास का ऐलान किया है.

Advertisement
Read Time: 23 mins
A
नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान एरोन फिंच (Aaron Finch Announces Retirement From ODIs) वनडे क्रिकेट से सन्यास का ऐलान किया है. 36 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ रविवार को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ अपना आखिरी एकदिवसीय मैच खेलेंगे. फिंच ने अपने वनडे करियर में अब तक खेले गए 145 मैचों में कुल 5401 रन बनाए हैं. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज क्रिकेटर ने वनडे क्रिकेट में कुल 17 शतक लगाए हैं.  अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी -20 विश्व कप में फिंच ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी संभालेंगे. 

ऑस्ट्रेलियाई के लिए 54 मैचों में वनडे टीम की कमान संभालने वाले एरोन फिंच (Aaron​ Finch)  ने कहा कि मेरे लिए कुछ बेहतरीन यादों के साथ ये सफर काफी शानदार रहा.

Advertisement

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने एरोन फिंच के वनडे क्रिकेट से सन्यास का ऐलान करने की जानकारी दी है, साथ ही अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया हैंडल पर फिंच के शानदार वनडे क्रिकेट के सफर को दर्शाती एक वीडियो भी शेयर की है. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने शनिवार को एरोन फिंच को धन्यवाद देते हुए एक ट्वीट किया. ट्वीट में लिखा गया है कि " सफेद बॉल क्रिकेट के एक सच्चे चैंपियन, एरोन फिंच कल न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ तीसरे और आखिरी वनडे मैच के बाद सन्यास ले लेंगे. ऑस्ट्रेलिया की टीम को टी -20 विश्व कप में बेहतर तरीके से लीड करने के लिए उन्होंने ये कदम उठाया है.

Advertisement

फिंच साल 2015 की वनडे विश्व कप विजेता आस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा रहे हैं. इसके अलावा साल 2020 में उन्हें ऑस्ट्रेलिया के 'मेन्स क्रिकेटर ऑफ द ईयर' अवार्ड से भी नवाज़ा जा चुका है.

Advertisement

INDW vs ENGW 1st T20I - भारत और इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीमें आज दिखाएंगी दम, कब और कहां देख पाएंगे मैच, जानें यहां पर

Advertisement

Asia Cup Final से पहले श्रीलंका ने किया PAK का बुरा हाल, बल्ले और गेंद दोनों डिपार्टमेंट में बाबर एंड कंपनी Fail

VIDEO: सुरेश रैना ने वापसी का किया ऐलान, तो महान ब्रायन लारा ने कहा- “प्लीज, हमारे खिलाफ आराम से खेलना”

Featured Video Of The Day
Hezbollah-Israel War: Hezbollah का हथियार डिपो तबाह, इजरायली सेना ने Lebanon बरसाए घातक बम
Topics mentioned in this article