पश्चिम बंगाल WB TET एडमिट कार्ड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड करें, परीक्षा 11 दिसंबर को  

WBTET Admit Card 2022: पश्चिम बंगाल शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन अगले महीने किया जाना है. इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार डब्ल्यूबीटीईटी एडमिट कार्ड को बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट wbbpe.org से डाउनलोड कर सकते हैं. 

पश्चिम बंगाल WB TET एडमिट कार्ड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड करें, परीक्षा 11 दिसंबर को  

पश्चिम बंगाल WB TET एडमिट कार्ड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड करें

नई दिल्ली:

WBTET Admit Card 2022 Release Date: पश्चिम बंगाल शिक्षक पात्रता परीक्षा एडमिट कार्ड का उम्मीदवार बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. खबरों की मानें तो वेस्ट बंगाल बोर्ड ऑफ प्राइमरी एजुकेशन (WBBPE) जल्द ही वेस्ट बंगाल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट  (WB TET 2022) एडमिट कार्ड को जारी करेगा. बोर्ड द्वारा जैसे ही एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा, वह बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर उम्मीदवारों के डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध होगी. डब्ल्यूबीटीईटी एडमिट कार्ड ( WBTET Admit Card 2022) को उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट wbbpe.org से लॉगिन क्रेडेंशियल का इस्तेमाल कर डाउनलोड कर सकते हैं. 

WB TET 2022 परीक्षा का आयोजन 11 दिसंबर 2022 को किया जाना है. यह परीक्षा पहली से पांचवीं कक्षा तक के छात्रों को पढ़ाने वाले शिक्षक की भर्ती के लिए आयोजित की जाएगी. डब्ल्यूबीटीईटी 2022 परीक्षा केवल एक शिफ्ट में होगी. परीक्षा दोपहर 12:00 बजे से दोपहर 2:30 बजे के बीच आयोजित की जाएगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डब्ल्यूबीटीईटी 2022 एडमिट कार्ड एक दो दिन में जारी हो सकते हैं. 

प्राथमिक कक्षाओं के लिए डब्ल्यूबी टीईटी परीक्षा के लिए पंजीकरण 14 अक्टूबर, 2022 से शुरू किया गया था, जो 3 नवंबर, 2022 तक चला था. आवेदन कर चुके उम्मीदवार रविवार, 11 दिसंबर, 2022 को परीक्षा में शामिल होंगे. WB TET 2022 परीक्षा को पास करने वाले उम्मीदवार एक बात जान लें कि  TET सर्टिफिकेट लाइफ टाइम के लिए वैध होता है. 

WBTET ADMIT CARD 2022: ऐसे कर सकेंगे डाउलोड

1.सबसे पहले उम्मीदवार पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ प्राइमरी एजुकेशन (WBBPE) की वेबसाइट wbbpe.org पर जाएं.

2.इसके बाद होमपेज पर, “WBTET एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड करें” लिंक पर क्लिक करें.

3.अब लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें और सबमिट विकल्प पर क्लिक करें.

4.ऐसा करने के साथ ही WBTET एडमिट कार्ड 2022 स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा.

5.एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए उसका एक प्रिंटआउट लें.

SSC GD Constable Recruitment 2022: कांस्टेबल के 45,284 पदों पर भर्ती, 30 नवंबर है अंतिम तारीख, जल्दी करें आवेदन 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com