विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 12, 2022

TET परीक्षा पास करने वाले सभी कैंडिडेट्स को मिलेगी नौकरी, पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड के नए अध्यक्ष का ऐलान

WB TET 2022: इस खबर से उन उम्मीदवारों को राहत हो सकती हैं, जो WB TET पास कर नौकरी का इंतजार कर रहे हैं. पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड के नए अध्यक्ष गौतम पॉल ने कहा कि टीईटी पास करने वाले किसी भी उम्मीदवार को छोड़ा नहीं जाएगा और सभी को नौकरी मिलेगी.

Read Time: 3 mins
TET परीक्षा पास करने वाले सभी कैंडिडेट्स को मिलेगी नौकरी, पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड के नए अध्यक्ष का ऐलान
TET परीक्षा पास करने वाले सभी कैंडिडेट्स को मिलेगी नौकरी
नई दिल्ली:

WB TET 2022: पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले, हाईकोर्ट की फटकार और अध्यक्ष की गिरफ्तारी के बाद इस खबर से उन उम्मीदवारों को राहत हो सकती हैं, जो WB TET पास कर नौकरी का इंतजार कर रहे हैं. पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड (WBBPE) के नए अध्यक्ष गौतम पॉल ने मंगलवार को कहा कि शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) पास करने वाले और मेरिट सूची में आने वाले किसी भी उम्मीदवार को नहीं छोड़ा जाएगा और सभी को नौकरी मिलेगी. उन्होंने नौकरी की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे उम्मीदवारों को डब्ल्यूबीबीपीई में विश्वास रखने का आग्रह किया है. 

डब्ल्यूबीबीपीई (WBBPE) के पूर्व प्रमुख माणिक भट्टाचार्य को शिक्षकों की भर्ती घोटाले में उनकी कथित संलिप्तता के लिए प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार किए जाने के कुछ घंटे बाद WBBPE के नए अध्यक्ष की घोषणा हुई है. अध्यक्ष बनते ही गौतम पॉल ने कहा कि प्राथमिक शिक्षकों के पद पर भर्ती साल में दो बार निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से की जाएगी.

बता दें कि पश्चिम बंगाल में साल 2014 और 2016 में शिक्षक पात्रता परीक्षा पास कर चुके 200 से अधिक टीईटी उम्मीदवार नौकरी की मांग को लेकर 575 दिनों से अधिक समय से शहर के एस्प्लेनेड इलाके में धरना दे रहे हैं. नौकरी की मांग कर रहे इन उम्मीदवारों के बारे में डब्ल्यूबीबीपीई अध्यक्ष ने एक प्रेंस कॉन्फ्रेंस में कहा, “मुझे उनसे बहुत सहानुभूति है. मैं उन्हें आश्वस्त कर सकता हूं कि उनमें से जिस किसी का भी नाम मेरिट लिस्ट में है, वे नहीं छूटेंगे. हम नियमों से ही चलेंगे. हम 11,000 रिक्तियों को भरेंगे, जिसके लिए अभी हाल ही में अधिसूचना जारी की गई थी. मैं उनसे हम पर विश्वास करने का आग्रह करता हूं." 

2016 टीईटी में क्वालीफाई करने वाले 1,24,952 उम्मीदवारों में से 1,18,821 ने भर्ती प्रक्रिया के लिए पंजीकरण कराया और 42,627 को पैनल में रखा गया. वहीं 2020-21 भर्ती प्रक्रिया के लिए कुल 29,665 उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया और उनमें से 13,685 को 2020-21 में सूचीबद्ध किया गया. जबकि 13,564 उम्मीदवारों की ही नियुक्ति की गई.

इग्नू आज कैंपस प्लेसमेंट का आयोजन करेगा, इन डॉक्यूमेंट्स के साथ हो जाएं तैयार

रवीश कुमार का प्राइम टाइम : रैंकिंग मनचाही तो अपनाई, ख़िलाफ़ तो ठुकराई


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET परीक्षा में गड़बड़ी पर ज़िम्मेदारी से पल्ला नहीं झाड़ सकती NTA : NEET एजुकेटर प्रतीक जैन
TET परीक्षा पास करने वाले सभी कैंडिडेट्स को मिलेगी नौकरी, पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड के नए अध्यक्ष का ऐलान
लोकल यूट्यूब क्रिएटर्स सालाना लगभग 7 लाख नौकरियां और GDP में दे रहे 6,800 करोड़ का योगदान
Next Article
लोकल यूट्यूब क्रिएटर्स सालाना लगभग 7 लाख नौकरियां और GDP में दे रहे 6,800 करोड़ का योगदान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;