WBPSC Mains Exam Schedule 2021: जारी हुआ परीक्षा का शेड्यूल, जानें- कब से शुरू होंगे पेपर

पश्चिम बंगाल लोक सेवा आयोग (WBPSC) ने अपनी वेबसाइट पर लेखा परीक्षा और लेखा सेवा (Audit) पद के लिए मुख्य परीक्षा (Accounts Service post) का शेड्यूल जारी कर दिया है.

WBPSC Mains Exam Schedule 2021: जारी हुआ परीक्षा का शेड्यूल,  जानें- कब से शुरू होंगे पेपर

WBPSC Mains Exam Schedule 2021

नई दिल्ली:

WBPSC Mains Exam Schedule 2021: पश्चिम बंगाल लोक सेवा आयोग (WBPSC) ने अपनी वेबसाइट पर लेखा परीक्षा और लेखा सेवा (Audit)  पद के लिए मुख्य परीक्षा (Accounts Service post) का शेड्यूल जारी कर दिया है.

सभी उम्मीदवार जिन्होंने ऑडिट और अकाउंट्स सर्विस के लिए मुख्य परीक्षा के लिए पास की है. वे पश्चिम बंगाल लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट w.bbpsc.gov.in पर ऑडिट एंड अकाउंट्स सर्विस के लिए मेन एग्जाम शेड्यूल की जांच कर सकते हैं.

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, ऑडिट और अकाउंट्स सर्विस की परीक्षा का आयोजन 27 फरवरी 2021 से किया जाएगा. पहली सीटिंग में परीक्षा में अंग्रेजी निबंध, प्रीसीस राइटिंग एंड कम्पोजीशन का पेपर होगा. वहीं दूसरी सीटिंग में यानी पेपर II में बंगाली / हिंदी / उर्दू / नेपाली / संताली निबंध, प्रीसीस लेखन और संरचना विषयों के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी.

 पेपर III सामान्य ज्ञान और करंट अफेयर्स और व्यावसायिक गणित और सांख्यिकी के लिए पेपर IV 28 फरवरी 2021 को आयोजित किया जाएगा. ऑडिटिंग विषय के लिए पेपर V 01 मार्च 2021 को आयोजित किया जाएगा.

ऑप्शनल पेपर यानी ग्रुप A के लिए परीक्षा जिसमें मैक्रोइकॉनॉमिक्स और पब्लिक फाइनेंस / इंडियन फाइनेंशियल सिस्टम / इकोनॉमिक प्रिंसिपल्स और इंडियन इकोनॉमिक प्रॉब्लम्स शामिल हैं, 03 मार्च 2021 को आयोजित किया जाएगा.

विषय व्यावसायिक नियामक फ्रेमवर्क / लागत और प्रबंधन लेखांकन / उन्नत लेखा के लिए वैकल्पिक पेपर ग्रुप B 04 मार्च 2021 को आयोजित किया जाएगा.


व्यावसायिक प्रबंधन / प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष कराधान / सूचना प्रौद्योगिकी और व्यवसाय में इसके आवेदन सहित विषय के लिए वैकल्पिक पेपर ग्रुप C 05 मार्च 2021 को आयोजित किया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ऐसे सभी उम्मीदवार, जो ऑडिट और अकाउंट्स सर्विस के लिए मेन्स परीक्षा के लिए योग्य हैं, वे WBPSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. आप यहां क्लिक कर डायरेक्ट भी शेड्यूल चेक कर सकते हैं.