WB Board Exam 2021: स्थगित हुई 10वीं-12वीं की परीक्षा, जानें- कब जारी होगी नई डेटशीट

पश्चिम बंगाल उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद (WBCHSE) ने राज्य बोर्ड की कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा स्थगित कर दी है. बता दें, कोरोना वायरस के कारण परीक्षा स्थगित कर दी गई है.

WB Board Exam 2021: स्थगित हुई 10वीं-12वीं की परीक्षा, जानें- कब जारी होगी नई डेटशीट

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद (WBCHSE)  ने राज्य बोर्ड की कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा स्थगित कर दी है. बता दें, कोरोना वायरस के कारण परीक्षा स्थगित कर दी गई है.

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा राज्य में बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए रविवार से 30 मई तक पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा के तुरंत बाद यह निर्णय लिया गया है. मुख्य सचिव अलपन बंद्योपाध्याय ने कहा कि राज्य बोर्ड परीक्षाओं के लिए रिवाइज्ड शेड्यूल  की घोषणा बाद में की जाएगी.

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन अवधि के दौरान कक्षा 10वीं के छात्रों के लिए माध्यमिक परीक्षा और कक्षा 12वीं के लिए उच्च माध्यमिक परीक्षा आयोजित करने की व्यवस्था करना मुश्किल होगा. माध्यमिक परीक्षा  का आयोजन 1 जून और हायर सेकेंडरी परीक्षा 15 जून से शुरू होने वाली थी.

बंद्योपाध्याय ने कहा कि शिक्षा विभाग दोनों परीक्षाओं के लिए रिवाइज्ड शेड्यूल तय करने के लिए राज्य बोर्डों के अधिकारियों के साथ बैठक करेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com