UP Police SI Recruitment 2021: सब इंस्पेक्टर के 9534 पदों के लिए आगे बढ़ी आवेदन की तारीख, यहां पढ़ें डिटेल्स

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रमोशन बोर्ड, (UPPBPB) ने UP पुलिस SI भर्ती 2021 के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख को फिर से बढ़ा दिया है. आवेदन की तारीख 15 जून, 2021 तक बढ़ा दी गई है. आधिकारिक नोटिस के UPPBPB की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in. पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

UP Police SI Recruitment 2021: सब इंस्पेक्टर के 9534 पदों के लिए आगे बढ़ी आवेदन की तारीख, यहां पढ़ें डिटेल्स

नई दिल्ली:

UP Police SI Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रमोशन बोर्ड, (UPPBPB) ने  UP पुलिस SI भर्ती 2021 के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख को फिर से बढ़ा दिया है. आवेदन की तारीख 15 जून, 2021 तक बढ़ा दी गई है. आधिकारिक  नोटिस के UPPBPB की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in. पर  जाकर आवेदन कर सकते हैं.

जिन उम्मीदवारों ने 9534 सब इंस्पेक्टर (पुरुष / महिला), प्लाटून कमांडर, पीएसी और फायर ऑफिसर पदों के लिए आवेदन नहीं किया है, वे यूपीपीबीपीबी की आधिकारिक साइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

आधिकारिक नोटिस मे कहा गया, "आवेदन की तारीख 16 दिनों से अधिक के लिए बढ़ा दी गई है. पहले आवेदन करने की अंतिम तारीख 30 मई, 2021 तक थी. अब अंतिम तारीख  फिर से बढ़ा दी गई है क्योंकि छात्रों को वर्तमान कोविड -19 स्थिति के कारण, परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए आवश्यक प्रमाण पत्र प्राप्त करने में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा था. "

आवेदन प्रक्रिया 1 अप्रैल, 2021 को शुरू की गई थी. जिन उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन की डिग्री है, वे पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.  आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष और अधिकतम 28 वर्ष होनी चाहिए.

उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा, पीएसटी, पीईटी और मेडिकल परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. वे उम्मीदवार जो लिखित परीक्षा के लिए अर्हता प्राप्त करेंगे, उन्हें पीएसटी, PET और मेडिकल परीक्षाओं के लिए उपस्थित होना होगा। यह भर्ती अभियान एसआई, प्लाटून कमांडर, पीएसी और फायर ऑफिसर के 9534 पदों को भरेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com