UP Board Practical Exam: यूपी बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षा आज से शुरू, स्टूडेंट इन बातों का रखें ध्यान

UP Board Practical Exam: यूपी बोर्ड की कक्षा 10वीं और 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाएं आज से शुरू हो रही हैं. इस परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों के लिए यूपीएमएसपी ने कुछ निर्देश जारी किए हैं, जिसका छात्रों को पालन करना होगा. तो आइये जानते हैं -

UP Board Practical Exam: यूपी बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षा आज से शुरू, स्टूडेंट इन बातों का रखें ध्यान

यूपी बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षा आज से शुरू

नई दिल्ली:

UP Board Practical Exam: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ( Uttar Pradesh Madhyamik Shikha Parishad) की कक्षा 10वीं और 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाएं (Practical Exams 2022) आज से, 20 अप्रैल 2022 से आयोजित की जाएंगी. यूपी बोर्ड की हाई स्कूल (कक्षा 10वीं) और इंटरमीडिएट (कक्षा 12वीं) की प्रैक्टिकल परीक्षाएं दो चरणों में आयोजित की जाएंगी. ये परीक्षाएं क्रमशः 20 से 27 अप्रैल और 28 अप्रैल से 4 मई 2022 तक आयोजित की जाएंगी. देश से कोरोना का कहर अभी गया नहीं है, इसलिए प्रैक्टिकल परीक्षा के दौरान भी छात्रों को कोविड-19 गाइडलाइन का सख्ती से पालन करना होगा.

पहले चरण में 10वीं, 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षा 2022 आगरा, सहारनपुर, बरेली, लखनऊ, झांसी, चित्रकूट, फैजाबाद, मिर्जापुर, देवीपाटन और बस्ती जोन में होगी, वहीं दूसरे चरण में प्रैक्टिकल परीक्षा का आयोजन अलीगढ़, मेरठ, मुरादाबाद, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी, आजमगढ़ और गोरखपुर क्षेत्रों में किया जाएगा. 

ये भी पढ़ेंः UP Board Class 12: आज 24 जिलों में आयोजित किया जाएगा अंग्रेजी का पेपर, पेपर लीक होने के कारण रद्द हुई थी परीक्षा

UP Board Exams 2022: यूपी 10वीं,12वीं बोर्ड परीक्षा आज से शुरू, छात्र इन बातों का रखें ध्यान

UPMSP 10th, 12th Practical Exams 2022: यूपी बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षा के दौरान छात्रों को इन बातों का रखना होगा ध्यान-

1.उम्मीदवारों को परीक्षा शुरू होने के लिए निर्धारित समय से कम से कम 30 मिनट पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा.

2. उम्मीदवारों को कोविड-19 दिशानिर्देशों का पालन करना होगा. प्रैक्टिकल परीक्षा के दौरान भी छात्रों को मास्क पहनना, हैंड सैनिटाइज़र रखना अनिवार्य है.

3. उम्मीदवारों को मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स, घड़ियां, कैलकुलेटर के अलावा पेन, वॉलेट और काले चश्मे ले जाने की अनुमति नहीं होगी.

4. गहनों के साथ मोटे सोल वाले जूते/जूते पहन कर न जाएं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि यूपी बोर्ड की कक्षा 10वीं और 12वीं की लिखित परीक्षाएं 13 अप्रैल 2022 को संपन्न हुई थीं. खबरों की मानें तो पेपर जांच का कार्य इस हफ्ते शुरू होगा. वहीं कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा के नतीजे मई महीने में घोषित किए जाएंगे. छात्र और अभिभावक यूपी बोर्ड परीक्षा की किसी भी जानकारी के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाएं.