UP Board Result 2020 Update: क्या 9 जून को जारी होगा यूपी बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट, जानिए क्या है सच्चाई

UP board Results 2020 Update: यूपी बोर्ड के 10वीं, 12वीं क्लास के रिजल्ट की घोषणा को लेकर सोशल मीडिया पर फेक मैसेज वायरल हो रहे हैं.

UP Board Result 2020 Update: क्या 9 जून को जारी होगा यूपी बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट, जानिए क्या है सच्चाई

UP Board Result 2020: यूपी बोर्ड के रिजल्ट को लेकर फेक मैसेज वायरल हो रहा है.

नई दिल्ली:

UP board Results 2020 Update: यूपी बोर्ड के 10वीं, 12वीं क्लास के रिजल्ट की घोषणा को लेकर सोशल मीडिया पर फेक मैसेज वायरल हो रहे हैं. इन मैसेज में दावा किया जा रहा है कि यूपी बोर्ड (UP Board Result) 10वीं और 12वीं क्लास का रिजल्ट 9 जून को जारी करेगा. ये मैसेज पूरी तरह से फेक हैं. यूपी बोर्ड की परीक्षाओं के रिजल्ट का इंतजार कर रहे लाखों स्टूडेंट्स से अपील की जाती है कि वे किसी भी तरह के फेक मैसेज पर भरोसा ना करें और सभी तरह की जानकारी या अपडेट के लिए सिर्फ यूपी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर ही लॉग इन करें. 

खबरों की मानें तो यूपी बोर्ड उत्तरपुस्तिकाओं की मूल्यांकन की प्रक्रिया पूरी कर चुका है.  वहीं, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने बीते कुछ दिनों पहले कहा था कि यूपी बोर्ड (UP Board Result 2020) का 10वीं और 12वीं क्लास का रिजल्ट जून के अंत तक जारी किया जाएगा. बता दें कि यूपी बोर्ड का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट upresults.nic.in पर जारी किया जाएगा. पिछले साल बोर्ड ने यूपी बोर्ड का रिजल्ट अप्रैल के महीने में जारी किया था.

बता दें कि फेक मैसेज से पहले कुछ लोग फर्जी कॉल करके स्टूडेंट्स को यूपी बोर्ड  (UP Board) परीक्षा में पास करने का दावा कर के पैसे मांग रहे थे और स्टूडेंट्स के माता-पिता को ठग रहे थे. ऐसी कॉल को लेकर UPMSP ने लोगों को सचेत किया था. UPMSP ने बयान जारी करके कहा था, "कुछ लोग कोविड-19 से उत्पन्न हुई स्थिति का फायदा उठाखर अपने लाभ के लिए बोर्ड रिजल्ट को लेकर लोगों के बीच भ्रम पैद कर रहे हैं. छात्रों और अभिभावकों को इन फर्जी कॉल में नहीं पड़ना चाहिए. हम आपसे अनुरोध करते हैं कि अगर आपको भी इस तरह ही कॉल मिलती हैं तो पुलिस को इस बारे में सूचित करें."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि इस बार यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 18 फरवरी से शुरू होकर 6 मार्च तक चली थीं. परीक्षा में पास होने के लिए उम्मीदवारों को प्रत्येक सब्जेक्ट समेत कुल 35 फीसदी नंबर लाने होते हैं. इस साल यूपी बोर्ड की परीक्षा में करीब 56 लाख स्टूडेंट शामिल हुए थे.