विज्ञापन
Story ProgressBack

UCEED 2024 काउंसलिंग शेड्यूल जारी, 31 मार्च तक BDes प्रोग्राम के लिए भरे जाएंगे फॉर्म 

UCEED 2024 Counselling: यूसीईईडी रैंक प्राप्त कर चुके हैं छात्र ही शैक्षणिक वर्ष 2024-2025 के लिए आईआईटी बॉम्बे, आईआईटी दिल्ली, आईआईटी गुवाहाटी, आईआईटी हैदराबाद और आईआईआईटीडीएम जबलपुर में बीडीएस प्रोग्राम में एडमिशन के लिए आवेदन कर सकते हैं.

Read Time: 2 mins
UCEED 2024 काउंसलिंग शेड्यूल जारी, 31 मार्च तक BDes प्रोग्राम के लिए भरे जाएंगे फॉर्म 
UCEED 2024 काउंसलिंग शेड्यूल जारी
नई दिल्ली:

UCEED 2024 Counselling Registration: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान बॉम्बे (IIT Bombay) ने अंडरग्रेजुएट कॉमन एंट्रेंस एग्जामिनेशन फॉर डिज़ाइन (UCEED 2024) काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है. आईआईटी बॉम्बे ने बी डिजाइन में एडमिशन के लिए यूसीईईडी 2024 काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू कर दी है. यूसीईईडी परीक्षा पास कर चुके छात्रों को आईआईटी बॉम्बे एडमिशन पोर्टल के माध्यम से डिजाइन प्रोग्रामों लिए आवेदन करना होगा. शेड्यूल के मुताबिक बीडीएस प्रोग्राम के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म 15 मार्च से 31 मार्च तक भरे जाएंगे. वहीं राउंड 1 के लिए सीट अलॉटमेंट की घोषणा 10 अप्रैल को, राउंड के लिए सीट अलॉटमेंट 10 मई, राउंड 3 के लिए सीट अलॉटमेंट के नतीजे 10 जून 2024 को जारी किए जाएंगे. 

जामिया में UPSC सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी के लिए फ्री में कोचिंग, आवेदन 18 मार्च से, केवल इन्हें मिलेगा दाखिला

इन आईआईटी के लिए कर सकते हैं आवेदन

यूसीईईडी रैंक प्राप्त कर चुके हैं छात्र ही शैक्षणिक वर्ष 2024-2025 के लिए आईआईटी बॉम्बे, आईआईटी दिल्ली, आईआईटी गुवाहाटी, आईआईटी हैदराबाद और आईआईआईटीडीएम जबलपुर में बीडीएस प्रोग्राम में एडमिशन के लिए आवेदन कर सकते हैं. 

कितना देना होगा शुल्क

यूसीईईडी बीडीएस एप्लीकेशन फॉर्म आईआईटी बॉम्बे एडमिशन पोर्टल portal.iitb.ac.in और यूसीईईडी वेबसाइट uceed.iitb.ac.in पर उपलब्ध है. बी डिजाइन एप्लीकेशन फॉर्म को भरने के लिए उम्मीदवारों को 4,000 रुपये का गैर-वापसीयोग्य आवेदन शुल्क देना होगा.

CBSE Board Exam 2024: आज था सीबीएसई बोर्ड कक्षा 10वीं मैथ का पेपर, पासिंग मार्क्स के साथ जानिए लेटेस्ट अपडेट

ये दस्तावेज हैं जरूरी

उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन करना होगा और वरीयता क्रम में आवेदन करने वाले संस्थानों की सूची के साथ व्यक्तिगत और शिक्षा विवरण दर्ज करना होगा. रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया के दौरान उम्मीदवारों को कक्षा 12वीं की मार्कशीट, डेट ऑफ बर्थ सर्टिफिकेट, फिजिकल डिसएबिलिटी सर्टिफिकेट, कास्ट सर्टिफिकेट, ईडब्ल्यूएस सर्टिफिकेट, नेशनलिटी सर्टिफिकेट और ओसीआई, पीआईओ सर्टिफिकेट अपलोड करना होगा. 

NEET MDS 2024 परीक्षा का एडमिट कार्ड कल, मंत्रालय ने एग्जाम सेंटर को लेकर किया ट्विट

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बिहार सरकार का बड़ा ऐलान, बिहार में MBBS की पढ़ाई अब हिंदी में भी, अगले शैक्षणिक सत्र से मिलेगा विकल्प
UCEED 2024 काउंसलिंग शेड्यूल जारी, 31 मार्च तक BDes प्रोग्राम के लिए भरे जाएंगे फॉर्म 
RBSE Class 12th Result 2024: राजस्थान बोर्ड कक्षा 12वीं कॉमर्स स्ट्रीम में 98.95 प्रतिशत स्टूडेंट उत्तीर्ण, 99.51% रहा लड़कियों का पास प्रतिशत
Next Article
RBSE Class 12th Result 2024: राजस्थान बोर्ड कक्षा 12वीं कॉमर्स स्ट्रीम में 98.95 प्रतिशत स्टूडेंट उत्तीर्ण, 99.51% रहा लड़कियों का पास प्रतिशत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;