Gujarat Schools Reopen: 18 फरवरी से कक्षा 6 से 8 तक के लिए फिर से खुलेंगे स्कूल

कहा गया है, स्कूलों में उपस्थिति स्वैच्छिक होगी, और अभिभावकों की सहमति आवश्यक होगी, जो छात्र उपस्थित होना चाहते हैं. ऑनलाइन कक्षाएं उन लोगों के लिए जारी रहेंगी जो फिजिकल कक्षाओं में भाग नहीं लेना चाहते हैं. वहीं सम्‍मिलन क्षेत्र के विद्यालय बंद रहेंगे. छात्रों, शिक्षकों और अन्य कर्मचारियों के लिए मास्क अनिवार्य होगा.

Gujarat Schools Reopen: 18 फरवरी से कक्षा 6 से 8 तक के लिए फिर से खुलेंगे स्कूल

नई दिल्ली:

गुजरात सरकार ने शनिवार को 18 फरवरी से कक्षा 6 से 8 के छात्रों के लिए स्कूलों को फिर से खोलने की घोषणा की. छात्रों के लिए उपस्थिति अनिवार्य नहीं होगी, हालांकि, और ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी.

शिक्षा सचिव विनोद राव ने कहा कि सभी बोर्ड के स्कूलों के छात्रों के लिए कक्षाएं राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए केंद्र के COVID-19 मानदंडों और दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन करने के साथ फिर से शुरू होंगी.

उन्होंने कहा कि यह निर्णय छात्रों के दीर्घकालिक हित को ध्यान में रखते हुए लिया गया क्योंकि राज्य में कोरोनोवायरस के मामलों में गिरावट आई है.

उन्होंने कहा कि जिला शिक्षा अधिकारी और प्राथमिक शिक्षा अधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि कोरोनियस संक्रमण से बचने के लिए स्कूल मानक संचालन प्रक्रिया का पालन करें.

राव ने यह भी स्पष्ट किया कि स्कूलों में उपस्थिति स्वैच्छिक होगी, और अभिभावकों की सहमति आवश्यक होगी, जो छात्र उपस्थित होना चाहते हैं. ऑनलाइन कक्षाएं उन लोगों के लिए जारी रहेंगी जो फिजिकल कक्षाओं में भाग नहीं लेना चाहते हैं. वहीं सम्‍मिलन क्षेत्र के विद्यालय बंद रहेंगे. छात्रों, शिक्षकों और अन्य कर्मचारियों के लिए मास्क अनिवार्य होगा.

राज्य सरकार के अनुसार, कक्षा 9 से 12 में छात्रों की संख्या फिर से शुरू होने के बाद धीरे-धीरे 40 प्रतिशत से बढ़कर 70 प्रतिशत हो गई है. गुजरात में 2,64,718 COVID-19 मामले और 4,400 मौतें दर्ज की गई हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com