ओडिशा में खुले स्कूल, कुछ समय बाद हो सकती है 80% छात्रों की क्लास में एंट्री

सरकारी हाई स्कूल, यूनिट एक भुवनेश्वर की हेडमिस्ट्रेस ने कहा कि कक्षा 9वीं और 11वीं में 60 प्रतिशत छात्र कक्षाओं में उपस्थित हो चुके हैं, आने वाले दिनों में टर्न आउट 80 प्रतिशत तक पहुंच जाएगा.

ओडिशा में खुले स्कूल, कुछ समय बाद हो सकती है 80% छात्रों की क्लास में एंट्री

नई दिल्ली:

ओडिशा में कक्षा 9वीं और कक्षा 11वीं  के छात्रों के लिए सोमवार को स्कूलों को फिर से खोल दिया गया था. बता दें, पिछले साल मार्च से देशभर के स्कूल, कॉलेज और इंस्टीट्यूट बंद है. अब धीरे- धीरे स्कूल कॉलेज खोले जा रहे हैं.

न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए, सरकारी हाई स्कूल, यूनिट एक भुवनेश्वर की हेडमिस्ट्रेस ने कहा कि कक्षा 9वीं और 11वीं  में 60 प्रतिशत छात्र कक्षाओं में उपस्थित हो चुके हैं, आने वाले दिनों में टर्न आउट 80 प्रतिशत तक पहुंच जाएगा.

उन्होंने कहा कि स्कूल में सरकार के सभी COVID-19 दिशा-निर्देशों का पालन किया जा रहा है, जिसमें हर पीरियड के बाद हाथ धोने के लिए छात्रों को कहा जाता है.

स्कूल के एक अन्य शिक्षक ने कहा, "कक्षाओं को सुबह के समय साफ किया जाता था और दिशा-निर्देशों के अनुसार स्कूल में थर्मल स्कैनिंग की जाती थी. स्कूल ने छात्रों को मास्क भी दिए जा रहे हैं.

भुवनेश्वर के एक स्कूल के कक्षा 9 के एक छात्र ने कहा, "मैं 10 महीने बाद स्कूल फिर से शुरू करने में खुश हूं, सभी संदेह अब शिक्षकों के साथ आमने-सामने हो सकते हैं और मैं लंबे समय के बाद अपने दोस्तों से मिलकर खुश हूं. घर पर इंटरनेट कनेक्टिविटी के मुद्दों के कारण पढ़ाई करना मुश्किल था ”

कक्षा 9वीं के एक अन्य छात्र ने कहा, "सभी छात्रों के पास मोबाइल फोन तक नहीं है. गंजम और रायघर में इंटरनेट-कनेक्टिविटी बहुत कम है, इसलिए यह अच्छा है कि स्कूल फिर से खुल गए हैं."

ओडिशा में, कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं  के छात्रों के लिए स्कूल 8 जनवरी से फिर से खुल गए हैं, जबकि फाइनल ईयर के छात्रों के लिए कॉलेज और विश्वविद्यालय 11 जनवरी से फिर से खोले गए थे.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com