कर्नाटक में स्कूल और PU कॉलेज आज से खुलेंगे, जानिए डिटेल

School Reopening News: कर्नाटक में लगभग 10 महीने के बाद कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के छात्रों के लिए स्कूल और प्री-यूनिवर्सिटी (PU) कॉलेज आज यानी 1 जनवरी से फिर से खुल रहे हैं.

कर्नाटक में स्कूल और PU कॉलेज आज से खुलेंगे, जानिए डिटेल

कर्नाटक में स्कूल और PU कॉलेज आज से खुलेंगे.

नई दिल्ली:

School Reopening News: कर्नाटक में लगभग 10 महीने के बाद कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के छात्रों के लिए स्कूल और प्री-यूनिवर्सिटी (PU) कॉलेज आज यानी 1 जनवरी से फिर से खुल रहे हैं. कक्षा छठी से 9वीं के छात्रों को भी विद्यागामा कार्यक्रम के लिए अपने स्कूलों में जाने की अनुमति दी जाएगी.

स्कूलों को फिर से खोलने के लिए, COVID-19 के बारे में राज्य की तकनीकी सलाहकार समिति द्वारा दी गई सलाह के बारे में विस्तार से चर्चा करने के बाद, मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की अध्यक्षता में स्कूलों को फिर से खोलने का निर्णय लिया गया.

मुख्यमंत्री ने इससे पहले सोशल मीडिया पर जानकारी दी थी कि 15 दिनों के लिए स्थिति की समीक्षा के बाद अन्य कक्षाओं के छात्रों के लिए स्कूलों को फिर से खोलने पर निर्णय लिया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा था कि कक्षा 10वीं और पीयूसी महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि छात्रों को बोर्ड परीक्षा में बैठना होगा. 


स्कूलों को फिर से खोलने से पहले प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने बुधवार को कुछ संस्थानों का दौरा किया और COVID-19 दिशानिर्देशों का पालन करते हुए कक्षाओं का संचालन करने के लिए की गई तैयारियों की समीक्षा की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि मंत्री एस सुरेश कुमार ने कक्षाओं में व्यवस्थाओं का जांच की और प्रधानाध्यापकों, प्रिंसिपल्स, लेक्चरर और शिक्षकों से बात की और उन्हें कक्षाओं के फिर से शुरू होने पर कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए सावधानी बरतने के निर्देश दिए.