National Bravery Awards : प्रधानमंत्री मोदी ने 18 बहादुर बच्चों को 'नेशनल ब्रेवरी अवार्ड' से किया सम्मानित

बच्चों को National Bravery Awards के मौके पर सम्मानित करते हुए पीएम ने कहा कि इन बच्चों की बहादुरी के किस्से अब सभी के जुंबा पर हैं.

National Bravery Awards : प्रधानमंत्री मोदी ने 18 बहादुर बच्चों को 'नेशनल ब्रेवरी अवार्ड' से किया सम्मानित

पीएम मोदी ने बच्चों को किया सम्मानित

खास बातें

  • हर साल सम्मानित होते हैं देश भर से चुने गए बहादुर बच्चे
  • इस बार गांव से आए बच्चों की संख्या ज्यादा
  • पीएम ने बच्चों को दी शुभकामनाएं
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गणतंत्र दिवस से ठीक पहले देश 18 बहादुर बच्चो को नेशनल ब्रेवरी अवार्ड से सम्मानित किया. इस मौके पर पीएम ने बच्चों को उनके भविष्य के शुभकामनाएं भी दी. इस मौके पर महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी भी मौजूद थी. गौरतलब है कि 18 में से 3 बच्चों को यह सम्मान मरणोपरांत दिया गया.
 

National Bravery Awards PM Narender Modi


बच्चों को सम्मानित करेत हुए पीएम ने कहा कि इन बच्चों की बहादुरी के किस्से अब सभी के जुंबा पर हैं. इन बच्चों ने अपनी बहादुरी से न सिर्फ एक मिसाल पेश की है बल्कि आज यह बच्चे देश के कई अन्य बच्चों के लिए प्रेरणा भी हैं.

यह भी पढ़ें: आसियान देशों के राष्ट्राध्यक्षों के साथ वार्ता में हिस्सा लेंगे पीएम.

इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज जितने भी बच्चे सम्मानित किए गए हैं उनमें से अधिकतर बच्चे गांव से हैं. शायद उनके दैनिक संघर्ष की वजह से उनके अंदर यह भावना पैदा हुई और वह हर परिस्थिति में बहादुरी के साथ काम करने में सक्षम हुए.

VIDEO: पीएम मोदी ने दिया निवेशकों को न्यौता


पीएम ने कहा कि मैं सभी विजेताओं, उनके अभिभावक और अध्यापको को भी बधाई देता हूं. साथ ही उन लोगों का भी धन्यवाद जिन्होंने इन बच्चे को काम को नोटिस किया और इसे सभी के सामने रखा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com