Patna University 2021: ग्रेजुएट- पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेज में एडमिशन के लिए 2 जुलाई से शुरू होगा एडमिशन प्रोसेस

कॉलेज में दाखिले का इंतजार कर रहे छात्रों को बड़ी राहत देते हुए पटना विश्वविद्यालय (PU) ने नए शैक्षणिक सत्र के लिए 2 जुलाई से प्रवेश प्रक्रिया शुरू करने का फैसला किया है.

Patna University 2021: ग्रेजुएट- पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेज में एडमिशन के लिए 2 जुलाई से शुरू होगा एडमिशन प्रोसेस

नई दिल्ली:

Patna University Entrance Test,  Degree College Admission 2021: कॉलेज में दाखिले का इंतजार कर रहे छात्रों को बड़ी राहत देते हुए पटना विश्वविद्यालय (PU) ने नए शैक्षणिक सत्र के लिए 2 जुलाई से प्रवेश प्रक्रिया शुरू करने का फैसला किया है.

PU के कुलपति गिरीश कुमार चौधरी ने मंगलवार को घोषणा की कि ऑनलाइन प्रवेश फॉर्म आधिकारिक वेबसाइट www.patnauniversity.ac.in पर उपलब्ध होगा. ऑनलाइन प्रवेश फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 17 जुलाई है.

छात्र कल्याण के डीन प्रो अनिल कुमार ने कहा, "इच्छुक आवेदक ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन प्रवेश फॉर्म भर सकते हैं.

हमें चयन का तरीका तय करना बाकी है क्योंकि हम इस आलोक में राजभवन के निर्देश की प्रतीक्षा कर रहे हैं.  हालांकि, हम आशान्वित हैं अगस्त के पहले सप्ताह में शुरू होने वाले समय पर शैक्षणिक सत्र शुरू करने के लिए."

कुमार ने यह भी कहा कि बैकलॉग को दूर करने और अकादमिक कैलेंडर को पटरी पर लाने के लिए ग्रेजुएशन  और पोस्ट- ग्रेजुएशन  कोर्सेज  की लंबित परीक्षाएं जल्द ही आयोजित की जाएंगी. इस साल बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित 12वीं कक्षा की परीक्षा में 11 लाख से अधिक छात्रों ने सफलता प्राप्त की.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com