Pariksha Pe Charcha 2021: जल्द छात्रों से रूबरू होंगे PM नरेंद्र मोदी, बताएंगे एग्जाम टिप्स

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द छात्रों के साथ 'परीक्षा पर चर्चा' करेंगे. इसमें छात्र, शिक्षक, अभिभावक हिस्सा ले सकते हैं.

Pariksha Pe Charcha 2021: जल्द छात्रों से रूबरू होंगे PM नरेंद्र मोदी, बताएंगे एग्जाम टिप्स

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, परीक्षा पे चर्चा के नए एडिशन में छात्रों को बोर्ड परीक्षा से संबंधित टिप्स और ट्रिक्स से प्रेरित करेंगे, जो जल्द ही आयोजित किया जाएगा. इस बातचीत में देशभर के छात्र शामिल हो सकते हैं. छात्रों के अलावा, पीएम मोदी माता-पिता और शिक्षकों के साथ परीक्षा से संबंधित सुझाव भी शेयर करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी परीक्षाओं की टेंशन और कैसे आप बिना टेंशन के परीक्षा में अच्छे मार्क्स हासिल कर सकते हैं, इस विषय पर चर्चा करेंगे.

साल 2020 में PM नरेंद्र मोदी ने स्कूली विद्यार्थियों के साथ 'परीक्षा पर चर्चा' के दौरान कहा था, "दबाव से परिस्थिति बिगड़ जाती है, बच्चे पर परीक्षा का दबाव न बनाएं. माता-पिता को भी ध्यान रखना चाहिए कि बच्चे पर अनावश्यक दबाव न बनाया जाए. माता-पिता को बच्चों पर अपने सपने नहीं थोपने चाहिए." बता दें कि इस परिचर्चा में देशभर से और 20 से अधिक देशों के विद्यार्थियों ने भाग लिया था.

क्या है परीक्षा पे चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2018 के बाद से हर साल बोर्ड परीक्षा में शामिल होने से पहले छात्रों के साथ लाइव बातचीत करते हैं. बता दें, आने वाली CBSE बोर्ड परीक्षा और प्रतियोगी परीक्षा के बारे में पीएम मोदी अहम बातें  बच्चों को बताते हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com