विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 29, 2023

NIFT 2024 के लिए नहीं भरा है फॉर्म तो जल्दी करें, आवेदन की अंतिम तारीख बेहद नजदीक, लेटेस्ट अपडेट यहां पढ़ें 

NIFT 2024 Exam: निफ्ट प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया फिलहाल शुरू है, जो जल्द ही खत्म होने वाली है. इस परीक्षा का आयोजन स्नातक कार्यक्रम, स्नातकोत्तर कार्यक्रम और डॉक्टरल कार्यक्रम में प्रवेश के लिए होता है. 

Read Time: 3 mins
NIFT 2024 के लिए नहीं भरा है फॉर्म तो जल्दी करें, आवेदन की अंतिम तारीख बेहद नजदीक, लेटेस्ट अपडेट यहां पढ़ें 
NIFT 2024 के लिए नहीं भरा है फॉर्म तो जल्दी करें
नई दिल्ली:

NIFT 2024 Registration: फैशन टेक्नोलॉजी की दुनिया में करियर बनाने वाले छात्रों के लिए निफ्ट प्रवेश परीक्षा पास करनी होती है. निफ्ट प्रवेश परीक्षा के लिए निफ्ट के लिए आवेदन करना होता है. ऐसे में अगर आप भी फैशन की दुनिया में अपना करियर बनाना चाहते हैं तो आज ही निफ्ट 2024 के लिए आवेदन करें. कारण कि निफ्ट यानी नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी (NIFT 2024) के लिए आवेदन की अंतिम तारीख बेहद नजदीक है. एनटीए निफ्ट 2024 रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को 3 जनवरी को बंद कर देगा. इच्छुक अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट nift.ntaonline.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करें. हालांकि विलंब शुल्क के साथ निफ्ट फॉर्म भरने की अंतिम तारीख 8 जनवरी 2024 है.

NIFT GAT 2023: निफ्ट गेट 2023 री-एग्जाम, इन एग्जाम सेंटर पर दोबारा होगी परीक्षा

निफ्ट प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए ओपन-ईडब्ल्यूएस/ ओबीसी (एनसीएल) वर्ग के अभ्यर्थियों को 3000 रुपये आवेदन शुल्क देने होंगे. वहीं एससी, एसटी पीडब्ल्यूडी श्रेणी के अभ्यर्थियों को 1500 रुपये देने होंगे. वहीं B.Des. और B.F.Tech. के लिए आवेदन करने वाले ओपन/ ओपन ईडब्ल्यूएस/ ओबीसी (एनसीएल) अभ्यर्थी को 4500 रुपये देने होंगे. आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड में करना होगा. 

Delhi में स्कूल की विंटर वेकेशन पर लेटेस्ट अपडेट, क्या इस साल भी बढ़ेंगी सर्दी की छुट्टियां

निफ्ट प्रवेश परीक्षा का आयोजन 5 जनवरी को देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा. इस परीक्षा का आयोजन स्नातक कार्यक्रम, स्नातकोत्तर कार्यक्रम और डॉक्टरल कार्यक्रम में प्रवेश के लिए होता है. निफ्ट प्रवेश परीक्षा पास करने वाले छात्रों को संस्थान के नियमानुसार विविध योजनाओं के तहत स्कॉलरशिप या वित्तीय सहायता प्रदान की जाती है. 

UGC ने स्टूडेंट को चेताया, MPhil नहीं है वैलिड डिग्री, छात्र भूलकर भी न लें एडमिशन

बैचलर इन डिजाइन का एग्जाम पैर्टन समझें

निफ्ट के यूजी प्रोग्राम (B.Des & B.F.Tech) के एग्जाम पैर्टन की बात करें तो बैचलर इन डिजाइन की परीक्षा 120 मिनट की होगी. इसमें क्वांटिटेटिव एबिलिटी, कंम्युनिकेशन एबिलिटी, इंग्लिश कॉम्प्रिहेंशन, एनालिटिकल एबिलिटी, जनरल नॉलेज एंड करंट अफेयर्स से कुल 100 प्रश्न होंगे. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
CBSE Supplementary Exam 2024: सीबीएसई बोर्ड कक्षा 10वीं, 12वीं सप्लीमेंट्री परीक्षाएं 15 जुलाई से, सुबह 10.30 बजे से परीक्षा शुरू होगी
NIFT 2024 के लिए नहीं भरा है फॉर्म तो जल्दी करें, आवेदन की अंतिम तारीख बेहद नजदीक, लेटेस्ट अपडेट यहां पढ़ें 
RBSE 12th Result 2024: राजस्थान बोर्ड 12वीं साइंस, आर्ट्स और कॉमर्स का रिजल्ट आज, ऐसे करें चेक
Next Article
RBSE 12th Result 2024: राजस्थान बोर्ड 12वीं साइंस, आर्ट्स और कॉमर्स का रिजल्ट आज, ऐसे करें चेक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;