NEET सुपर स्पेशलिटी एंट्रेंस एग्जाम के लिए आज से शुरू आवेदन, जानिए कब होगी परीक्षा

NEET Super Specialty Exam 2020:  सुपर स्पेशलिटी कोर्स में एडमिशन के लिए नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट (NEET) 15 सितंबर को आयोजित किया जाएगा.

NEET सुपर स्पेशलिटी एंट्रेंस एग्जाम के लिए आज से शुरू आवेदन, जानिए कब होगी परीक्षा

NEET-SS एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड 7 सितंबर को उपलब्ध होंगे.

नई दिल्ली:

NEET Super Specialty Exam 2020:  सुपर स्पेशलिटी कोर्स में एडमिशन के लिए नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट (NEET) 15 सितंबर को आयोजित किया जाएगा. इस एंट्रेंस परीक्षा के लिए एप्लिकेशन फॉर्म आज दोपहर 3 बजे उपलब्ध हो जाएंगे. NEET-SS एक एलिजिबिलिटी-कम-रैंकिंग परीक्षा है. इसके अलावा ये भारतीय चिकित्सा परिषद (Amendment)  अधिनियम 2016 के अनुसार विभिन्न DM या MCh पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए सिंगल एंट्रेंस परीक्षा है. नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) NEET-SS का आयोजन करता है. इसके अलावा बोर्ड NEET-PG, NEET-MDS के लिए भी परीक्षा आयोजित करता है और विदेशी मेडिकल ग्रेजुएट्स के लिए स्क्रीनिंग टेस्ट भी आयोजित करता है. 

उम्मीदवारों को परीक्षा पैटर्न की जानकारी देने के लिए  नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) 1 सितंबर को एक डेमो टेस्ट आयोजिक करेगा. बोर्ड ने नोटिस जारी करके कहा, “कंप्यूटर आधारित टेस्ट से खुद को परिचित करने के लिए बोर्ड की वेबसाइट www.nbe.edu.in पर उम्मीदवारों के लाभ के लिए एक डेमो टेस्ट उपलब्ध होगा. इस एंट्रेंस एग्जाम के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार 1 सितंबर 2020 से डेमो टेस्ट को एक्सेस कर सकेंगे.”  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस परीक्षा के माध्यम से एम्स नई दिल्ली, PGIMER चंडीगढ़, JIPMER पुडुचेरी, NIMHANS बेंगलुरु और श्री चित्रा तिरुनल इंस्टीट्यूट फॉर मेडिकल साइंस एंड टेक्नोलॉजी तिरुवनंतपुरम को छोड़कर सभी मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन दिया जाता है. NEET-SS एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड 7 सितंबर को उपलब्ध होंगे.  पिछले साल ये एग्जाम 28 जून को आयोजित किया गया था.