NEET PG 2020: सेकेंड राउंड की काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आज से शुरू, जानिए डिटेल

NEET PG 2020 के लिए दूसरे राउंड की काउंसलिंग की रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आज से शुरू हो रही है.

NEET PG 2020: सेकेंड राउंड की काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आज से शुरू, जानिए डिटेल

NEET PG 2020: सेकेंड राउंड की काउंसलिंग के लिए आज से शुरू होगी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया.

नई दिल्ली:

NEET PG 2020 Counselling: नीट पीजी 2020 की दूसरे राउंड की काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आज से शुरू हो रही है. नीट पीजी एग्जाम (NEET PG Exam) में सफलता पाने वाले जो उम्मीदवार दूसरे राउंड की काउंसलिंग में शामिल होना चाहते हैं वे काउंसलिंग की प्रक्रिया के लिए खुद को 3 जून से 9 जून सुबह 10 बजे तक रजिस्टर कर सकते हैं. काउंसलिंग की रजिस्ट्रेशन के लिए पेमेंट करने की सुविधा 9 जून को दोपहर 12 बजे तक उपलब्ध रहेगी. 

मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) 10 जून से 11 जून तक काउंसलिंग में शामिल हुए उम्मीदवारों को सीट अलॉट करेगी. दूसरे राउंड के लिए की सीट अलॉटमेंट के परिणामों की घोषणा 12 जून को की जाएगी. 

बता दें कि जिन स्टूडेंट्सस को काउंसलिंग के दूसरे राउंड में सीट अलॉट की जाएगी उन्हें 12 जून से 18 जून के बीच अलॉट किए गए कॉलेज में रिपोर्ट करने की अनुमति दी जाएगी. 

18 जून को शाम 6 बजे तक अगर स्टूडेंट्स के रिपोर्ट न करने और ज्वॉइन न करने की वजह से कोई सीट खाली रह जाती है तो उसे राज्य कोटा को ट्रांसफर कर दिया जाएगा. इसके बाद वे सीट राज्य प्राधिकरणों द्वारा आयोजित की जा रही NEET पीजी काउंसलिंग के लिए उपलब्ध होगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के चलते देश में लगे लॉकडाउन के कारण जो स्टूडेंट्स  पहले राउंड की काउंसलिंग में व्यक्तिगत रूप से जा नहीं सकते थे, ऐसे स्टूडेंट्स को MCC ने ऑनलाइन रिपोर्टिंग करने का मौका दिया था. लेकिन MCC ने दूसरे राउंड की काउंसलिंग के लिए ऑनलाइन रिपोर्टिंग से संबंधित कोई घोषणा नहीं की है.