विज्ञापन
Story ProgressBack

NDTV Exclusive: JEE Main 2024 Topper, आदित्य ने कहा Potential के अनुरूप काम कर रहे हैं तो दैट्स गुड...अगर नहीं तो

जेईई मेन परीक्षा की गिनती दुनिया के कठिनतम परीक्षाओं में होती है, इसके बावजूद आईआईटी जेईई का अपने देश में जलवा है. तभी तो 15 से 20 लाख बच्चे हर साल इस परीक्षा में भाग लेते हैं. NDTV ने इस परीक्षा में सफल रहे आदित्य से उनका सक्सेस सीक्रेट जाना है...

Read Time: 3 mins

NDTV Exclusive: JEE Main 2024 Topper, आदित्य कुमार

नई दिल्ली:

JEE Main 2024 Topper Interview: देश में इंजीनियरिंग की सबसे प्रतिष्ठित परीक्षा जेईई मेन 2024 का रिजल्ट (JEE Main result 2024) जारी कर दिया गया है. जेईई मेन सत्र 2 की परीक्षा में 56 उम्मीदवारों को 100 पर्सेंटाइल स्कोर मिले हैं, जिसमें सबसे अधिक कैंडिडेट्स तेलंगाना से हैं. वहीं जेईई मेन 2024 सत्र 2 की परीक्षा में महाराष्ट्र के नीलकृष्ण ने टॉप किय है. नीलकृष्ण ने ऑल इंडिया नंबर-1 रैंक हासिल की है. उन्होंने 100 पर्सेंटाइल स्कोर किया है. महाराष्ट्र के संजय मिश्रा ने दूसरी और हरियाणा के आरव भट्‌ट ने तीसरी रैंक हासिल की है. चौथे नंबर पर राजस्थान के आदित्य कुमार और पांचवें स्थान पर हुंडेकर विदिथ का नाम शामिल हैं. आईआईटी जेईई परीक्षा की गिनती दुनिया के कठिनतम परीक्षाओं में होती है. हर साल बड़े सपनों के साथ लाखों बच्चे इस प्रवेश परीक्षा में भाग लेते हैं, ऐसे ही सपनों के साथ इस साल जेईई मेन 2024 में 4th रैंक हासिल करने वाले आदित्य कुमार से NDTV ने खास बातचीत की. 

JEE Main Result 2024: जेईई मेन सत्र 2 की परीक्षा परिणाम घोषित, कटऑफ, टॉपर लिस्ट यहां

आदित्य कुमार ने बताया कि जेईई मेन क्वालीफाई करने के लिए सबसे जरूरी है, खुद पर अपनी तैयारी पर भरोसा रखना. इसके साथ ही जरूरी है कि खुद को लगातार एनालाइज किया जाए. खुद की जांच करती रहनी चाहिए कि आपकी परफॉर्मेंस कैसी जा रही है. अगर आपको लगता है कि आप अपने potential के अनुरूप काम कर रहे हैं तो थैट्स गुड... इसी पर काम करते रहिए. 

CBSE बोर्ड 10वीं और 12वीं रिजल्ट 2024 की तारीख पर मेजर अपडेट, पूरी जानकारी यहां 

आदित्य ने बताया कि उनके पिता एक स्टार्टपर चलाते हैं और मां उन्हें असिस्ट करती हैं. अपने सपनों के बारे में आदित्य ने कहा कि वह आईआईटी बॉम्बे से कंप्यूटर साइंस करना चाहते हैं, ताकि मैं आगे इसी फिल्ड में रिसर्च कर सकूं. 

पढ़ाई के साथ मनोरंजन के सवाल पर आदित्य ने कहा कि मनोरंजन के लिए फिजिकल एक्सरसाइज करना जरूरी है. चाहे तो आप कोई स्पोर्टस खेल लें या फिर म्यूजिक सुन लें या स्केच बना लें, जो आप चाहते हैं.

CBSE बोर्ड कक्षा 10वीं की परीक्षा खत्म, इस दिन आएगा रिजल्ट, नहीं मिलेगा इस साल से डिविजन, पर्सेंटज की जानकारी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
CBSE बोर्ड ने स्किल विषयों के पाठ्यक्रम में किया संशोधन, कक्षा 9वीं, 11वीं के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और 10वीं के IT सब्जेक्ट में ये बदलेगा
NDTV Exclusive: JEE Main 2024 Topper, आदित्य ने कहा Potential के अनुरूप काम कर रहे हैं तो दैट्स गुड...अगर नहीं तो
West Bengal HS Result 2024: पश्चिम बंगाल 12वीं बोर्ड रिजल्ट की तारीख और समय घोषित, स्कोर चेक करें 
Next Article
West Bengal HS Result 2024: पश्चिम बंगाल 12वीं बोर्ड रिजल्ट की तारीख और समय घोषित, स्कोर चेक करें 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;