GPAT Registration 2021: आवेदन करने के लिए आज है आखिरी दिन, जानें- कैसे भरना है फॉर्म

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने ग्रेजुएट फॉर्मेस एप्टीट्यूड टेस्ट (GPAT) के लिए आवेदन करने के लिए आज आखिरी दिन है, जिन उम्मीदवारों ने आवेदन नहीं किया है. वह तुरंत फॉर्म भर लें.

GPAT Registration 2021: आवेदन करने के लिए आज है आखिरी दिन, जानें- कैसे भरना है फॉर्म

नई दिल्ली:

GPAT registration 2021: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने ग्रेजुएट फॉर्मेस एप्टीट्यूड टेस्ट (GPAT) के लिए आवेदन करने के लिए आज आखिरी दिन है,  जिन उम्मीदवारों ने आवेदन नहीं किया है. वह तुरंत फॉर्म भर लें.

GPAT आवेदन फीस जमा करने की अंतिम तिथि 31 जनवरी 2021 है. GPAT करेक्शन विंडो 1 फरवरी और 2 को खोली जाएगी. GPAT 2021 दो शिफ्टों में आयोजित होने वाली तीन घंटे की परीक्षा होगी.  परीक्षा सुबह 9  से 12 बजे और 3 और 6 बजे तक आयोजित की जाती है.

GPAT 2021 application fee: कैसे करें आवेदन

स्टेप 1-  सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट testservices.nic.in पर जाएं.

स्टेप 2- उम्मीदवार का पहला नाम, अंतिम नाम, ईमेल पता, जन्म तिथि, कक्षा 12 प्रमाणपत्र सहित शैक्षिक योग्यता और स्नातक प्रमाणपत्र दर्ज करके एक नया खाता बनाएं.

स्टेप 3- एक पासवर्ड दर्ज करें और बाद में लॉगिन करना याद रखें.

स्टेप 4- फोटोग्राफ और स्कैन किए गए हस्ताक्षर अपलोड करें.

स्टेप 5- फिर उम्मीदवारों को भुगतान गेटवे के लिए निर्देशित किया जाएगा. क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या नेटबैंकिंग सहित भुगतान का प्रकार चुनें.

स्टेप 6- परीक्षा में शामिल होने के लिए शहरों को विकल्प दें। उम्मीदवारों को GPAT 2021 पंजीकरण के लिए पुष्टिकरण मेल प्राप्त होगा. (डायरेक्ट आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें)

योग्यता

GPAT 2021 उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय, कॉलेज से फार्मेसी सिलेबस में ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए या जिसका परिणाम शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के लिए प्रवेश शुरू होने से पहले घोषित किया जाएगा. उम्मीदवार को भारत का नागरिक होना चाहिए, हालांकि कोई आयु प्रतिबंध नहीं है.


GPAT 2021 परीक्षा के आयोजन के बाद, एक  प्रोविजनल मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी और फाइनल मेरिट सूची प्रकाशित करने से पहले  इंटरव्यू दौर आयोजित किया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com