JEE Main 2022: सत्र 2 आंसर-की चेक करने के लिए हो जाएं तैयार, jeemain.nta.nic.in पर हुआ जारी!

JEE Main 2022: एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ से छात्र जेईई की ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in से जेईई मेन परीक्षा का आंसर-की डाउनलोड कर सकते हैं.

JEE Main 2022: सत्र 2 आंसर-की चेक करने के लिए हो जाएं तैयार, jeemain.nta.nic.in पर हुआ जारी!

JEE Main 2022: सत्र 2 आंसर-की चेक करने के लिए हो जाएं तैयार

नई दिल्ली:

JEE Main 2022: देश की सबसे प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा ज्वाइंस एंट्रेंस एग्जामिनेशन मेन सत्र 2 (JEE Main 2022 Session 2 Exam) की परीक्षा खत्म हो चुकी है और अब इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा दे चुके छात्रों को जेईई मेन सत्र 2 के आंसर-की का इंतजार है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) जेईई मेन सत्र 2 का आंसर-की (JEE session 2 answer key 2022) बहुत जल्द जारी करने वाला है. खबरों की मानें तो आंसर-की आज, 2 अगस्त 2022 को जारी किया जा सकता है. इस साल जेईई मेन जुलाई सत्र की परीक्षा दे चुके छात्र जेईई की आधिकारिक वेबसाइट  jeemain.nta.nic.in से आंसर-की डाउनलोड कर सकते हैं. आंसर-की डाउनलोड करने के लिए छात्रों को एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ या पासवर्ड की जरूरत होगी. हालांकि इस संबंध में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. जेईई मेन आंसर की की मदद से छात्र जेईई मेन परीक्षा परिणाम 2022 की घोषणा से पहले अपने अपेक्षित स्कोर की गणना कर सकते हैं. 

जेईई मेन (JEE Main 2022) सत्र 2 की परीक्षा दे चुके छात्र एक बात का ध्यान रखें कि अगले वे आंसर-की से संतुष्ट नहीं हैं तो जेईई मेन्स 2022 प्रोविजनल आंसर-की (JEE Mains 2022 provisional answer key) को चुनौती दे सकते हैं. इसके लिए छात्रों को भुगतान करना होगा. प्रत्येक प्रश्न पर 200 रुपये की राशि का भुगतान करके छात्र आंसर-की पर आपत्ति दर्ज करा सकते हैं. प्रोविजनल आंसर-की के संबंध में छात्रों के प्रश्नों का समाधान हो जाने के बाद, आधिकारिक वेबसाइट पर एक अंतिम आंसर-की जारी की जाएगी. बता दें कि यह नॉन-ऑब्जेक्शनल होगी. जेईई मेन सत्र 2 आंसर-की के साथ ही जेईई मेन रिस्पॉन्स शीट 2022 और जेईई क्यूशन पेपर पीडीएफ भी उम्मीदवार लॉगिन में जारी किया जाएगा.CUET PG 2022: पीजी पाठ्यक्रमों के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट का आयोजन सितंबर में, यूजीसी चेयरमैन ने किया ट्वीट

JEE Main 2022: जेईई मेन सत्र 2 के लिए आंसर-की को ऐसे करें डाउनलोड 

1.सबसे पहले छात्र जेईई की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं.

2. इसके बाद होमपेज पर लेटेस्ट नोटिफिकेशन पर जाएं और Download JEE Session 2 Answer Key for july 2022 लिंक पर क्लिक करें.

3. अब लिंक पर क्लिक करें, ऐसा करने के साथ ही स्क्रीन पर कैंडिडेट लॉगिन पेज दिखाई देगा.

4. अब अपना लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे आवेदन संख्या, पासवर्ड या जन्म तिथि दर्ज कर सबमिट पर क्लिक कर दें. 

5.जेईई मेन 2022 जुलाई सत्र के लिए प्रोविजनल आंसर-की 2022 स्क्रीन पर दिखाई देगा. 

6. जेईई मेन सत्र 2 आंसर-की को ध्यान से देखें और यदि आप किसी आंसर से संतुष्ट नहीं हैं तो आपत्तियां दर्ज कराएं. 

7. अंत में आंसर-की का एक प्रिंटआउट निकालें और सहेज कर रखें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com