IP University में शुरू हुई दाखिले के लिए आवेदन की प्रक्रिया, ऐसे कर सकते हैं आप आवेदन

दाखिले के लिए छात्रों को यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट ww.ipu.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

IP University में शुरू हुई दाखिले के लिए आवेदन की प्रक्रिया, ऐसे कर सकते हैं आप आवेदन

आईपी यूनिवर्सिटी की फाइल फोटो

खास बातें

  • हर कोर्स के हिसाब से आवेदन की तारीख अलग-अलग
  • आवेदन करते समय देना होगा 100 रुपये शुल्क
  • घर बैठे आवेदन कर सकते हैं छात्र
नई दिल्ली:

गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्था यूनिवर्सिटी ( IP University) ने सत्र 2018-19 के लिए दाखिला प्रक्रिया की शुरुआत कर दी है. छात्र यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर जाकर छात्र कोर्स के हिसाब से आवेदन कर सकते हैं. दाखिले से पहले छात्रों को सीईटी परीक्षा देनी होगी.

यह भी पढ़ें: Assam CEE 2018 परीक्षा का परिणाम घोषित, ऐसे देखें अपना रिजल्ट

इसके आधार पर ही उन्हें दाखिला मिलेगा. गौरतलब है कि यूनिवर्सिटी ने कोर्स के हिसाब से आवेदन करने आखिरी तारीख और सीईटी परीक्षा की तारीख अलग-अलग तय की है. आवेदन करने वाले छात्र यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर जाकर विभिन्न जानकारी ले सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: Mumbai University ने जारी किया परीक्षा परिणाम, ऐसे देख सकते हैं आप

यहां से करें आवेदन- आईपी यूनिवर्सिटी के विभिन्न कोर्स में दाखिले के लिए छात्रों को यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट ww.ipu.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. छात्रों को कोर्स के हिसाब आवेदन शुल्क भी देना होगा. हर कोर्स के लिए आवेदन करते समय आवेदकों को 100 रुपये का भुगतान करना होगा. आवेदन करने से जुड़ी प्रक्रिया को लेकर यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर सभी तरह की डिटेल दी गई है. छात्र आवेदन करते समय उन्हें देखकर मदद ले सकते हैं.

VIDEO: नीट का परीक्षा परिणाम होगा घोषित.


गौरतलब है कि यूनिर्सिटी के कई कोर्स में छात्रों को सीईटी परीक्षा के बगैर भी दाखिला दिया जाएगा. आवेदन और दाखिले से जुड़ी अन्य सभी जानकारी यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर उपलब्ध है. छात्र जरूरत पड़ने पर कोर्स के हिसाब से जानकारी ले सकते हैं. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com