ICSI CSEET Result 2024: सीएसईईटी जनवरी 2024 रिजल्ट आज दोपर 2 बजे घोषित, उत्तीर्ण होने के लिए 50% मार्क्स

CSEET Result 2024: कंपनी सेक्रेटरी एग्जिक्यूटिव एंट्रेंस का रिजल्ट आज जारी कर दिया है. आईसीएसआई रिजल्ट का लिंक दोपहर 2 बजे अपनी वेबसाइट पर एक्टिव कर दिया गया है.

ICSI CSEET Result 2024: सीएसईईटी जनवरी 2024 रिजल्ट आज दोपर 2 बजे घोषित, उत्तीर्ण होने के लिए 50% मार्क्स

आज दोपहर 2 बजे सीएसईईटी जनवरी 2024 रिजल्ट

नई दिल्ली:

ICSI CSEET January 2024 Result: इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरिज ऑफ इंडिया आज सीएसईईटी जनवरी 2024 परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए गए हैं. आईसीएसआई सीएसईईटी रिजल्ट जनवरी 2024 आज यानी शुक्रवार, 19 जनवरी को दोपहर 2 बजे जारी किए गए हैं. जिन उम्मीदवारों ने कंपनी सेक्रेटरी एग्जिक्यूटिव एंट्रेंस दी है, वे आईसीएसआई की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपना रिजल्ट देख सकते हैं. सीएसईईटी रिजल्ट की जांच के लिए उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ का इस्तेमाल करना होगा. आईसीएसआई सीएस जनवरी 2024 रिजल्ट एक वर्ष की अवधि के लिए वैध होता है.

CTET Admit Card 2024: केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, इस Direct Link से डाउनलोड करें

सीएसईईटी पासिंग क्राइटेरिया 2024 के अनुसार, उम्मीदवारों को परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए प्रत्येक विषय में व्यक्तिगत रूप से न्यूनतम 40% अंक और कुल मिलाकर 50% अंक प्राप्त करने होंगे. पेपर की बात करें तो बिजनेस कम्युनिकेशन, लीगल एप्टीट्यूड एंड लॉजिकल रीजनिंग, इकोनॉमिक्स एंड बिजनेस एनवायरनमेंट, करंट अफेयर्स में 40-40 प्रतिशत और ओवर ऑल 50 प्रतिशत अंक लाने होंगे.  रिजल्ट के साथ ई रिजल्ट कम मार्क्स स्टेटमेंट भी रिजल्ट की घोषणा के तुरंत बाद आईसीएसआई की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से उम्मीदवार डाउनलोड कर सकेंगे. 

NEET 2024: नीट परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कब शुरू होंगे, जानें नीट लेटेस्ट अपडेट, डेट और Eligibility

सीएसईईटी जनवरी 2024 की परीक्षा 6 जनवरी को हुई थी. आईसीएसाई ने यह परीक्षा रिमोट-प्रोक्टर्ड मोड में आयोजित की थी. आईसीएसआई ने 8 जनवरी, 2024 को सीएसईईटी परीक्षा दोबारा से आयोजित की थी. यह परीक्षा उन छात्रों के लिए आयोजित की थी, जिन्हें प्रारंभिक परीक्षा के दौरान समस्याओं का सामना करना पड़ा या वे परीक्षा में उपस्थित नहीं हो सके. 

MP Board Exams 2024: एमपी बोर्ड की 10वीं की परीक्षा 5 फरवरी से और 12वीं की परीक्षा 6 फरवरी से शुरू, प्रैक्टिकल परीक्षाओं की डेट यहां जानें

सीएसईईटी जनवरी रिजल्ट कैसे चेक करें | How to check CSEET Result January 2024?

  • आईसीएसआई की आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu पर जाएं. 

  • होमपेज पर, उम्मीदवारों को सीएसईईटी जनवरी 2024 रिजल्ट डाउनलोड के लिए एक सीधा लिंक दिखाई देगा.

  • अब लिंक पर क्लिक करें. 

  • ऐसा करने पर उम्मीदवारों को सीएसईईटी रिजल्ट पोर्टल पर निर्देशित किया जाएगा.

  • अब उम्मीदवार अपना रोल नंबर और जन्म तिथि दर्ज कर लॉगिन करें. 

  • ऐसा करने के साथ ही सीएसईईटी जनवरी 2024 का रिजल्ट स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा.

  • भविष्य के संदर्भ के लिए रिजल्ट डाउनलोड करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com