ICAI CA May 2021: सीए मई परीक्षा को लेकर SC में याचिका दायर, ऑप्ट आउट ऑप्शन और अतिरिक्त प्रयास की मांग

ICAI CA May 2021: सीए परीक्षा आयोजित करने के संबंध में इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) द्वारा जारी 5 जून की अधिसूचना को चुनौती देने के लिए सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है.

ICAI CA May 2021: सीए मई परीक्षा को लेकर SC में याचिका दायर, ऑप्ट आउट ऑप्शन और अतिरिक्त प्रयास की मांग

ICAI CA May 2021: सीए मई परीक्षा को लेकर SC में याचिका दायर.

नई दिल्ली:

ICAI CA May 2021: सीए परीक्षा आयोजित करने के संबंध में इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) द्वारा जारी 5 जून की अधिसूचना को चुनौती देने के लिए सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है. याचिका में सुप्रीम कोर्ट को आईसीएआई को मई सीए परीक्षा में ऑप्ट-आउट सुविधा शामिल करने के लिए निर्देश देने की बात कही गई है. इसके साथ ही छात्रों को परीक्षाओं के अगले सत्र में अपनी उम्मीदवारी को आगे बढ़ाने की अनुमति देने का निर्देश देने के लिए भी कहा गया है. 

याचिका में पुराने पाठ्यक्रम के तहत आने वाले इंटरमीडिएट और अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए एक अतिरिक्त मौका देने के लिए भी कहा गया है.

अधिवक्ता अनुभा श्रीवास्तव सहाय की याचिका में परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ाने की भी मांग की गई है. याचिका में कहा गया है कि "भारत में हर जिले में कम से कम एक परीक्षा केंद्र" होना चाहिए और परीक्षा को अलग-अलग तरीके से आयोजित किया जाना चाहिए.

याचिका में शीर्ष अदालत से अधिकारियों को छात्रों के लिए मुफ्त परिवहन और आवास सुनिश्चित करने के निर्देश देने की भी मांग की गई है. सीए परीक्षा में बैठने वाले छात्रों की सुचारू आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए परीक्षा के ए़डमिट कार्ड को ई-पास के रूप में माने जाने की बात कही गई है.


याचिका में आगे परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों के लिए और परीक्षा ड्यूटी पर तैनात शिक्षकों और कर्मचारियों के लिए कोविड टेस्टिंग और टीकाकरण अभियान का अनुरोध किया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आईसीएआई ने 5 जून को कहा था कि सीए फाउंडेशन की परीक्षा 24 जुलाई से शुरू होगी और सीए इंटर की परीक्षा 6 से 20 जुलाई के बीच होगी. सीए फाइनल की परीक्षा 5 से 19 जुलाई के बीच होनी है.