HPBOSE Board Exam 2020: हिमाचल प्रदेश में 8 जून को होगा 12वीं भूगोल का एग्जाम, जानिए डिटेल

HPBOSE Board Exam 2020: हिमाचल प्रदेश में 12वीं क्लास का बोर्ड का एग्जाम 8 जून को आयोजित किया जाएगा.

HPBOSE Board Exam 2020: हिमाचल प्रदेश में 8 जून को होगा 12वीं भूगोल का एग्जाम, जानिए डिटेल

HPBOSE Board Exam 2020: हिमाचल प्रदेश में 8 जून को आयोजित होगा Geography का एग्जाम.

नई दिल्ली:

HPBOSE Board Exam 2020: हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (HPBOSE) ने घोषणा की है कि 12वीं क्लास का भूगोल (HPBOSE Geography Exam) का एग्जाम 8 जून को सुबह 8.45 से 12 बजे के बीच आयोजित किया जाएगा. HPBOSE ने स्टूडेंट्स से अपील की है कि वे परीक्षा केंद्रों में परीक्षाएं शुरू होने से करीब आधा घंटा पहले पहुंचें. 

बता दें कि हिमाचल प्रदेश बोर्ड (Himachal Pradesh Board) इससे पहले बचे हुए कंप्यूटर साइंस, फिजिकल साइंस और योग का एग्जाम कैंसिल कर चुका है, क्योंकि देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामले और लॉकडाउन (Lockdown) के बीच परीक्षाएं आयोजित कराना संभव नहीं था. इन परीक्षाओं में HPBOSE बोर्ड अनिवार्य सब्जेक्ट्स में प्राप्त किए गए अंकों के आधार पर इन विषयों में नंबर देगा.

HPBOSE ने नोटिफिकेशन जारी करके कहा, "ये सूचित किया जाता है कि 12वीं क्लास की परीक्षा 8 जून को सभी परीक्षा केंद्रों में सुबह 8.45  से 12 बजे तक आयोजित की जाएगी. सभी स्टूडेंट्स और स्टाफ मेंबर्स के लिए मुंह पर मास्क पहनना अनिवार्य होगा."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बोर्ड ने आगे कहा, "परीक्षा देने वाले सभी स्टूडेंट्स से ये अनुरोध किया जाता है कि वे परीक्षा शुरू होने से करीब आधा घंटा पहले परीक्षा केंद्रों में पहुंचकर अपनी सीट ले लें. स्टूडेंट्स को परीक्षा के लिए अंदर जाने की तभी अनुमति तभी दी जाएगी जब वे हैंड वॉश से हाथ धोएंगे और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करेंगे. स्टूडेंट्स को सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखकर बैठना होगा."