देश के शीर्ष संस्‍थानों में IIT खड़गपुर में सबसे ज्‍यादा प्‍लेसमेंट, स्‍टूडेंट को मिला 2.40 करोड़ का पैकेज

साथ ही छात्रों को 35 अंतरराष्ट्रीय ऑफर मिले हैं. इसमें कहा गया है कि दो प्रमुख नियोक्ताओं ने 2-2.4 करोड़ रुपये प्रति वर्ष के पैकेज के साथ दो बड़े प्रस्ताव दिए हैं.

देश के शीर्ष संस्‍थानों में IIT खड़गपुर में सबसे ज्‍यादा प्‍लेसमेंट, स्‍टूडेंट को मिला 2.40 करोड़ का पैकेज

संस्‍थान को एक करोड़ रुपये से ज्‍यादा के 20 से ज्यादा ऑफर मिले हैं.

नई दिल्‍ली :

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान खड़गपुर (Indian Institute of Technology-Kharagpur) ने इतिहास रच दिया है. आईआईटी खड़गपुर (IIT Kharagpur) की ओर से शनिवार को कहा कि इस साल उसने IIT के इतिहास में सबसे अधिक प्लेसमेंट ऑफर (Placement Offer) दर्ज किए हैं, जिसमें अधिकतम पैकेज 2-2.40 करोड़ रुपये प्रति वर्ष है. एक बयान में कहा गया है कि आईआईटी-खड़गपुर ने 1,100 से अधिक प्लेसमेंट ऑफर दर्ज किए हैं. "महामारी के बावजूद, IIT-खड़गपुर को असाधारण संख्‍या में प्री-प्लेसमेंट ऑफर (Pre Placement Offers) मिले हैं, जो भारत के अन्य सभी शीर्ष उच्च शैक्षणिक संस्थानों में सबसे अधिक संख्या है." 

साथ ही आईआईटी खड़गपुर के छात्रों को विभिन्‍न कंपनियों की ओर से 35 अंतरराष्ट्रीय ऑफर मिले हैं. इसमें कहा गया है कि दो प्रमुख नियोक्ताओं ने 2-2.4 करोड़ रुपये प्रति वर्ष के पैकेज के साथ दो बड़े प्रस्ताव दिए हैं.

IIT खड़गपुर ने पौधों में होने वाले रोगों की पहचान के लिए रोबोट प्रणाली विकसित की

संस्थान ने कहा, 'अब तक हमें एक करोड़ रुपये से ज्‍यादा के 20 से ज्यादा ऑफर मिले हैं. भर्ती करने वालों में क्वालकॉम, माइक्रोसॉफ्ट, गूगल, उबर, इंटेल, अमेरिकन एक्सप्रेस, हनीवेल, सैमसंग और आईबीएम जैसी बड़ी कंपनियां शामिल हैं. तीन दिवसीय प्लेसमेंट सत्र शुक्रवार तक चला. 

IIT-Kharagpur के छात्र ने बनाया प्रदूषण पर लगाम लगाने वाला उपकरण, जानिए कैसे करेगा काम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


IIT खड़गपुर के एक प्रवक्ता ने कहा कि भर्ती प्रक्रिया में सभी क्षेत्रों की 100 से अधिक कंपनियां जुटी, जिनमें सॉफ्टवेयर, एनालिटिक्स, कंसल्टिंग, कोर इंजीनियरिंग, बैंकिंग, फाइनेंस जैसे क्षेत्रों की कंपनियां शामिल रहीं.