आज से गुजरात में खुल रहे हैं छठी से आठवीं तक के स्कूल

इससे पहले गुजरात ने 11 जनवरी को कक्षा 10वीं से 12वीं तक के स्कूलों को फिर से खोल दिया था, अब कक्षा 6 से 8 के ​​छात्रों के लिए ऑफ़लाइन कक्षाएं आयोजित करने के लिए फिर से खुल रहे हैं. छात्रों के लिए उपस्थिति अनिवार्य नहीं है और स्कूल ऑनलाइन कक्षाएं भी जारी रखी जा रही है.

आज से गुजरात में खुल रहे हैं छठी से आठवीं तक के स्कूल

Gujarat Schools Reopen

नई दिल्ली:

Gujarat Schools Reopen:गुजरात के स्कूल आज कक्षा 6 से 8 के ​​छात्रों के लिए ऑफ़लाइन कक्षाएं आयोजित करने के लिए फिर से खुल रहे हैं. छात्रों के लिए उपस्थिति अनिवार्य नहीं है और स्कूल ऑनलाइन कक्षाएं भी जारी रखी जा रही है.

ऑफ़लाइन कक्षाओं में भाग लेने वाले छात्रों को अपने माता-पिता से लिखित सहमति देने के लिए कहा गया है. राज्य के स्कूलों को निर्देश दिया गया है कि वे राज्य सरकार द्वारा ऑफ़लाइन कक्षाएं आयोजित करने के लिए COVID-19 प्रोटोकॉल और अन्य दिशानिर्देशों का पालन करें.

उन्होंने आगे कहा कि जिला शिक्षा अधिकारियों और प्राथमिक शिक्षा अधिकारियों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि स्कूल कोरोनोवायरस संक्रमण से बचने के लिए मानक संचालन प्रक्रिया का पालन करें.

गुजरात सरकार ने निर्देश दिया है कि कंट्रीब्यूशन ज़ोन के अंदर स्थित स्कूलों को फिर से नहीं खोला जाएगा और ऑफलाइन मोड में स्कूल जाते समय छात्रों, शिक्षकों और स्टाफ सदस्यों को फेस मास्क पहनना होगा.

इससे पहले गुजरात ने 11 जनवरी को कक्षा 10वीं से 12वीं तक के स्कूलों को फिर से खोल दिया था और इसके बाद 1 फरवरी से कक्षा 6 से 9 तक की पढ़ाई शुरू की थी. राज्य ने 11 जनवरी को स्नातक और स्नातकोत्तर छात्रों के लिए अपने कॉलेज भी फिर से खोल दिए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com