गुजरात: कक्षा छठी से 8वीं के लिए 18 फरवरी से खुलेंगे स्कूल, इन नियमों का करना होगा पालन

Gujarat Schools: गुजरात में कक्षा छठी से 8वीं क्लास तक के छात्रों के लिए स्कूल कल यानी 18 फरवरी से खुलेंगे.

गुजरात: कक्षा छठी से 8वीं के लिए 18 फरवरी से खुलेंगे स्कूल, इन नियमों का करना होगा पालन

गुजरात में कक्षा छठी से 8वीं के लिए 18 फरवरी से खुलेंगे स्कूल.

नई दिल्ली:

Gujarat School Reopening News: गुजरात में कक्षा छठी से 8वीं क्लास तक के छात्रों के लिए स्कूल कल यानी 18 फरवरी से खुलेंगे. राज्य और केंद्र सरकारों द्वारा जारी कोविड-19 दिशानिर्देशों के पालन के साथ कक्षाएं फिर से शुरू होंगी. शिक्षा सचिव विनोद राव ने पहले कहा था कि छात्रों के लिए स्कूलों में उपस्थिति अनिवार्य नहीं होगी और ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी.

राव ने यह भी कहा था कि गुजरात के स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला छात्रों की पढ़ाई को ध्यान में रखते हुए लिया गया है, क्योंकि राज्य में कोरोनोवायरस के मामलों में गिरावट आई है. 

जिला शिक्षा अधिकारी और प्राथमिक शिक्षा अधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि कोरोनोवायरस संक्रमण से बचाव के लिए स्कूल मानक संचालन प्रक्रिया का पालन करें.

राव ने आगे कहा कि छात्रों की उपस्थिति स्वैच्छिक होगी और केवल वे छात्र जो माता-पिता की सहमति लेकर आते हैं, उन्हें ही कक्षाओं में उपस्थित होने की अनुमति दी जाएगी.


कोविड-19 कंटेनमेंट ज़ोन में स्कूल बंद रहेंगे. छात्र जो शारीरिक कक्षाओं में भाग नहीं लेना चाहते हैं, उन्हें ऑनलाइन कक्षाओं में पढ़ाई करने की अनुमति दी जाएगी. छात्रों, शिक्षकों और अन्य कर्मचारियों के लिए फेस मास्क पहनना अनिवार्य होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गुजरात ने कक्षा 10वीं से कक्षा 12वीं के छात्रों के लिए ऑफ़लाइन कक्षाएं और अंतिम वर्ष के स्नातक और स्नातकोत्तर के छात्रों के लिए कक्षाएं 11 जनवरी से शुरू की थीं. इसके बाद कक्षा 9वीं और 11वीं के लिए कक्षाएं 1 फऱवरी और प्रथम वर्ष के कॉलेज की कक्षाएं 8 फरवरी से शुरू की थीं.