GATE Result 2018: 17 मार्च को जारी होंगे नतीजे, प्रतिभागी ऐसे देखें अपना परिणाम

प्रतिभागी (GATE) 2018 का स्कोर बोर्ड भी 20 मार्च से इसके वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं.

GATE Result 2018: 17 मार्च को जारी होंगे नतीजे, प्रतिभागी ऐसे देखें अपना परिणाम

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  • 17 मार्च को जारी होंगे नतीजे
  • ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा रिजल्ट
  • प्रतिभागी अपना स्कोर बोर्ड भी 20 मार्च से डाउनलोड कर सकते हैं
नई दिल्ली:

आईआईटी (IIT) गुवाहाटी बहुत जल्द ग्रेजुएट एप्टिट्यूट टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE) 2018 का रिजल्ट जारी करने वाला है. खबरों के मुताबिक, 17 मार्च को आईआईटी (IIT) गुवाहाटी इसका रिजल्ट घोषित कर सकता है. प्रतिभागी (GATE) 2018 का स्कोर बोर्ड भी 20 मार्च से इसके वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं. (GATE) 2018 का रिजल्ट इसके ऑफिशियल वेबसाइट gate.iitg.ac.in पर जारी किया जाएगा. बीते दिनों ग्रेजुएट एप्टिट्यूट टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE 2018) परीक्षा का रिस्पॉन्स शीट भी जारी किया गया था.

यह भी पढ़ें: GATE 2018 Response Sheet:आईआईटी ने जारी किया रिस्पॉन्स शीट, यहां से करें डाउनलोड

प्रतिभागी अपना रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले इसके वेबसाइट पर विजिट करें और अपने रजिस्ट्रेशन नंबर के साथ-साथ अन्य विवरण दें. विवरण देने के बाद सबमिट का बटन क्लिक करें. बटन क्लिक करने के तुरंत बाद आपका रिजल्ट आपके स्क्रीन के सामने होगा. रिजल्ट जारी होने के बाग वेबसाइट पर एक साथ बड़ी संख्या में प्रतिभागी लॉग इन करेंगे. ऐसे में वेबसाइट पर लोड ज्यादा होने से उसकी स्पीड पर असर पड़ सकता है. 

यह भी पढ़ें: GATE 2018: आंसर की जारी, इस तारीख से प्रतिभागी कर पाएंगे चैलेंज
 
गौरतलब है कि विभाग ने GATE 2018 की परीक्षा इस साल 3, 4 और 11 फरवरी को आयोजित कराई गई थी. पिछले साल गेट का रिजल्‍ट 26 मार्च को जारी किया गया था.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com