GATE 2017: PhD एडमिशन के लिए टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ फंडामेंटल रिसर्च ने मांगे आवेदन

GATE 2017: PhD एडमिशन के लिए टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ फंडामेंटल रिसर्च ने मांगे आवेदन

डीम्ड यूनिवर्सिटी का दर्जा प्राप्त टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ फंडामेंटल रिसर्च (टीआईएफआर) ने सिस्टम साइंस में पीएचडी प्रोग्राम में एडमिशन के लिए इंजीनियरिंग ग्रेजुएट्स से आवेदन आमंत्रित किए हैं. संस्थान गेट एग्जाम (2015-17) के प्राप्ताकों के आधार पर दाखिला लेगा. इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स ऐंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग और मैथ्स में गेट एग्जाम में हाई स्कोर प्राप्त करने वाले उम्मीदवार पीएचडी के लिए आवेदन कर सकते हैं. ऐसे उम्मीदवारो टीआईएफआर लिखित परीक्षा से छूट मिलेगी. गेट स्कोर के आधार पर टीआईएफआर उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करेगी और इंटरव्यू के लिए बुलाएगा. 

पीएचडी प्रोग्राम के लिए आवेदन की प्रक्रिया 9 अप्रैल, 2017 तक चलेगी. टीआईएफआर की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भरा जा सकता है. आवेदन करने के लिए ये स्टेप्स अपनाएं-

स्टेप 1 - टीआईएफआर की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं
स्टेप 2 - Graduate Studies टैब में Admission to PhD Programs पर क्लिक करें. एक नई विंडो खुलेगी. 0
स्टेप 3 - नए पेज पर लेफ्ट मेन्यू बार पर GS2017 नोटिफिकेशन पर क्लिक करें. 
स्टेप 4 - नई विडों पर Apply Here लिंक पर क्लिक करें. एप्लीकेशन फॉर्म विंडो खुलने पर सभी आवश्यक जानकारी भरें और सब्मिट करें. 

गेट स्कोर के आधार पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार सिर्फ ऑनलाइन मोड से आवदेन करें. गेट स्कोर कार्ड होल्डर्स के लिए कोई एप्लीकेशन फीस नहीं है. ऐसे उम्मीदवार जिनके पास मान्य गेट स्कोर कार्ड है और टीआईएफआर सिस्टम साइंस एंट्रेंस टेस्ट भी दिया है, उनका चयन दोनों स्कोर में बेस्ट स्कोर के आधार पर किया जाएगा. इंटरव्यू मई 2017 में आयोजित होंगे. 

एजुकेशन से जुड़ी और खबरों के लिए क्लिक करें


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com