डीयू के दौलत राम कॉलेज ने आउटस्टेशन छात्रों को दी एक सप्ताह की मोहलत

दिल्ली विश्वविद्यालय के दौलत राम कॉलेज ने राष्ट्रीय राजधानी से बाहर रहने वाले छात्रों को दिल्ली आने और घर ढूंढ़ने के लिए एक सप्ताह की मोहलत दी है. इस दौरान ऑनलाइन कक्षाएं निलंबित रहेंगी.

डीयू के दौलत राम कॉलेज ने आउटस्टेशन छात्रों को दी एक सप्ताह की मोहलत

छात्रों को मिली एक सप्ताह की मोहलत

नई दिल्ली:

दिल्ली विश्वविद्यालय के दौलत राम कॉलेज ने राष्ट्रीय राजधानी से बाहर रहने वाले यानी आउटस्टेशन छात्रों को दिल्ली आने और घर ढूंढ़ने के लिए एक सप्ताह की मोहलत दी है. इस दौरान कॉलेज ने ऑनलाइन कक्षाओं को निलंबित रखने का फैसला किया है. इसकी जानकारी कॉलेज की तरफ से दी गई है. कॉलेज ने कहा कि इस संबंध में काफी छात्रों ने निवेदन किया था, जिसके बाद कॉलेज नें यह निर्णय लिया है.
दिल्ली विश्वविद्यालय ने हाल ही में ऑफलाइन कक्षाओं को शुरू करने की घोषणा की है, जिसके बाद से दिल्ली से बाहर रहने वाले छात्रों ने दिल्ली आने और रहने के लिए आवास ढूंढ़ने के साथ ऑफलाइन कक्षाओं को करने में कठिनाई बताई है. कॉलेज ने कहा, "विभिन्न चैनलों के माध्यम से छात्रों ने कॉलेज और शिक्षकों को निवेदन को देखते हुए, सक्षम प्राधिकारी ने बाहरी डीआरसी छात्रों को एक सप्ताह का स्थानांतरण समय देने का निर्णय लिया है. नतीजतन, सभी छात्रों को अब 23 फरवरी तक कक्षाओं के लिए रिपोर्ट करना है. ऑनलाइन शिक्षण 17 से 22 फरवरी तक निलंबित रहेगा, ताकि छात्र दिल्ली आ सकें और रहने की व्यवस्था कर सकें." कॉलेज ने इन कक्षाओं के मुआवजे का शेड्यूल भी जारी कर दिया.
प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए, 11 मार्च से 15 मार्च तक कक्षाओं का मुआवजा दिया जाएगा. दूसरे वर्ष और तीसरे वर्ष के छात्रों के लिए, 14 मार्च से 19 मार्च तक कक्षाओं का मुआवजा दिया जाएगा. कॉलेज ने यह भी अधिसूचित किया कि सभी छात्रों का ऑफलाइन कक्षाओं में भाग लेने के लिए COVID-19 वैक्सीन की कम से कम एक खुराक जरूरी है. दिल्ली विश्वविद्यालय द्वारा जारी किए गए नोटिस में कहा गया है कि टीकाकरण की दूसरी खुराक की व्यवस्था कॉलेज के साथ-साथ विश्वविद्यालय में भी की जाएगी.
नोटिफिकेशन में कहा गया है कि ऑफलाइन कक्षाएं करने वाले सभी छात्रों के लिए कोविड-19 की कम से कम एक खुराक जरूरी है. जो छात्र पहले ही वैक्सीन की एक खुराक ले चुके हैं उनके लिए कॉलेज या विश्वविद्यालय द्वारा दूसरे खुराक की व्यवस्था की जाएगी. दौलत राम कॉलेज के छात्रों के लिए इन दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करना आवश्यक है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com