Delhi University: इन स्टूडेंट्स के लिए खुल सकते हैं कैंपस, अगले हफ्ते जारी होंगे दिशा निर्देश

दिल्ली विश्वविद्यालय ने रजिस्ट्रार विकास गुप्ता ने बुधवार को कहा कि डीयू में साइंस स्ट्रीम के छात्रों के लिए कैंपस को फिर से खोला जा सकता है, जिस पर विचार किया जा रहा है. इससे संबंधित दिशा- निर्देश अगले हफ्ते जारी होंगे.

Delhi University: इन स्टूडेंट्स के लिए खुल सकते हैं कैंपस, अगले हफ्ते जारी होंगे दिशा निर्देश

Delhi University: इन स्टूडेंट्स के लिए खुल सकते हैं कैंपस, अगले हफ्ते जारी होंगे दिशा निर्देश

नई दिल्ली:

दिल्ली विश्वविद्यालय ने रजिस्ट्रार विकास गुप्ता ने बुधवार को कहा कि डीयू में साइंस  स्ट्रीम के छात्रों के लिए कैंपस को फिर से खोला जा सकता है, जिस पर विचार किया जा रहा है. इससे संबंधित दिशा निर्देश अगले हफ्ते जारी होंगे.

 रजिस्ट्रार विकास गुप्ता ने ग्रेजुएशन कोर्सेज में  एडमिशन की जानकारी देते हुए बताया कि साइंस छात्रों को कैंपस खोल जा सकते हैं. उन्होंने कहा, “कक्षाओं का संचालन मिश्रित रूप से  किया जाएगा.  साइंस  के छात्रों के लिए जिस विषय में प्रैक्टिकल और प्रोजेक्ट वर्क शामिल है, उन कैंपस को पहले खोलने की संभावना जताई जा रही है. आपको बता दें. डीयू में 2 अगस्त से यूजी और 26 जुलाई से पीजी कोर्सेज की एडमिशन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

उन्होंने कहा, "आर्ट्स  और कॉमर्स  के छात्रों को  सब्र रखना होगा.  कैंपस कब और कैसे खोले जाएंगे, इसके लिए  दिशानिर्देश अगले सप्ताह जारी होने की संभावना है.

यहां पढ़ें यूजी- पीजी कोर्सेज के एडमिशन की डिटेल्स

डीयू यूजी एडमिशन पोर्टल  के लाइव होने के 24 घंटे से भी कम समय में, दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) ने लगभग 70,000 अंडरग्रेजुएट कोर्सेज (UG) सीटों के लिए लगभग 65,000 आवेदन आ गए थे.  वहीं बता दें, पोस्टग्रेजुएशन (PG) कोर्सेज के लिए, विश्वविद्यालय ने मंगलवार शाम 5 बजे तक लगभग 20,000 सीटों के लिए 76,160 पंजीकरण देखे हैं, जबकि MPhil/PhD के लिए 10,835 आवेदन हुए थे.

कब आएगी UG कोर्सेज के लिए पहली कट ऑफ लिस्ट

अधिकारियों के अनुसार पहली कट-ऑफ लिस्ट 7-10 सितंबर के आसपास घोषित होने की संभावना है. उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय बाद में अंक अपडेट करने के लिए विंडो खोलेगा. “जबकि CBSE, ISC बोर्डों ने परिणाम घोषित कर दिए हैं, कई राज्य बोर्ड हैं जिन्होंने अभी तक परिणामों की घोषणा नहीं की है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com