डीयू एडमिशन 2017: कई कॉलेजों में शुरू हो सकते हैं नए कोर्स

डीयू एडमिशन 2017: कई कॉलेजों में शुरू हो सकते हैं नए कोर्स

डीयू एडमिशन 2017

देश के प्रतिष्ठित दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिले की दौड़ इसी माह के तीसरे या चौथे हफ्ते से शुरू हो सकती है. सोमवार को इस मसले पर हुई बैठक में एडमिशन रजिस्ट्रेशन 20, 22 और 24 अप्रैल से शुरू करने का प्रस्ताव रखा गया है. छात्र बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट आने के तुरंत बाद एडमिशन ले सकें, इसके लिए इस बार एडमिशन प्रक्रिया करीब एक महीने पहले शुरू करने की योजना है. पहले रजिस्ट्रेशन मई अंत या जून के पहले सप्ताह में शुरू होते थे. हालांकि पहले बताया जा रहा था कि डीयू साल 2017 के लिए एडमिशन प्रक्रिया दो महीने पहले यानी मार्च के अंत से ही शुरु कर सकती है. 

नए कोर्सेज 
ऐसी भी खबरें हैं सत्र 2017-2018 से डीयू के कई कॉलेजों में नए कोर्स शुरू हो सकते हैं. सूत्रों के अनुसार आत्मा राम सनातन धर्म कॉलेज (एआरएसडी) ने भी बॉटनी, जूलॉजी, हिंदी पत्रकारिता, संस्कृत में अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज शुरू करने के लिए आवेदन भेजा है. लेकिन यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से इस संबंध में कोई मंजूरी नहीं मिली है. 

हंसराज कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. रमा ने कहा, हम हिंद पत्रकारिता, साइकोलॉजी, पॉलिटिकल साइंस, ज्योग्राफी व फिलॉसफी का कोर्स शुरू करना चाहते हैं. इस संबंध में कुलपति को प्रस्ताव भी भेजा है, लेकिन अभी इसकी मंजूरी नहीं मिली है. 

इसी तरह ऐसी भी रिपोर्ट्स हैं कि आर्यभट्ट कॉलेज, डीसीएसी, गार्गी कॉलेज, रामानुजन कॉलेज, शहीद सुखदेव कॉलेज ऑफ एप्लॉयड साइंस, श्री गुरु नानक देव खालसा कॉलेज में बीएससी (ऑनर्स) मैथमेटिक्स, दौलतराम व भगिनी निवेदिता कॉलेज में बीएससी (ऑनर्स) फिजिक्स और रामानुजन कॉलेज में फिलॉसफी (ऑनर्स) कोर्स शूरू हो सकता है. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com