Delhi University Admission 2020: डीयू में एडमिशन के लिए 20 जून से शुरू हो सकती है रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया

Delhi University Admission 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) में विभिन्न कोर्सेस में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया कल यानी 20 जून से शुरू हो सकती है.

Delhi University Admission 2020: डीयू में एडमिशन के लिए 20 जून से शुरू हो सकती है रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया

DU में एडमिशन के लिए 20 जून से शुरू हो सकती है रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया.

नई दिल्ली:

Delhi University Admission 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) में विभिन्न कोर्सेस में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया कल यानी 20 जून से शुरू हो सकती है. यूनिवर्सिटी के एक अधिकारियों ने पीटीआई को जानकारी देते हुए बताया था कि दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 20 जून से शुरू होने की पूरी संभावना है. उन्होंने ये भी बताया था कि इस बार कोरोनवायरस महामारी के कारण खेल और एक्स्ट्रा-करिकुलर गतिविधियों (ECA) के लिए कोई परीक्षण नहीं होगा. 

इस बार NCC और NSS को छोड़कर ECA कोटा में कोई भी एडमिशन नहीं होगा. एडमिशन सर्टिफिकेट्स के आधार पर किया जाएगा. एडमिशन के लिए कोई परीक्षण नहीं किया जाएगा. यह फैसला कोरोनावायरस (Coronavirus) की स्थिति को ध्यान में रखते हुए लिया गया है. इस बार खेल कोटे के लिए कोई ट्रायल नहीं होगा बल्कि एडमिशन केवल सर्टिफिकेट्स के आधार पर किया जाएगा.

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, एडमिशन के बारे में हुई कमेटी की मीटिंग में फैसला लिया गया था कि 20 जून से 4 जुलाई तक सभी कोर्सेस में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन किया जा सकेगा. सीबीएसई की 12वीं क्लास का रिजल्ट जारी होने के बाद यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स के नंबर्स को अपडेट करने के लिए एक बार फिर विंडो खोलेगी. कट-ऑफ की घोषणा अगस्त में होने की संभावना है, लेकिन यह इसपर निर्भर करेगा कि सीबीएसई कब अपने परिणामों की घोषणा करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली यूनिवर्सिटी को अभी एडमिशन शेड्यूल जारी करना है और एडमिशन शेड्यूल जारी होने के बाद ही साफ हो पाएगा कि दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन की प्रक्रिया कल से शुरू होती है या नहीं. रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू होने के बाद स्टूडेंट्स ऑनलाइन ही पोर्टल के जरिए आवेदन कर सकेंगे.