विज्ञापन
Story ProgressBack

CUET UG परीक्षा, आज होगी या नहीं, दिल्ली के स्टूडेंट कंफ्यूज, Social Media पर शेयर की परेशानी 

CUET UG Exam Postponed: सीयूईटी यूजी परीक्षा दिल्ली के सभी केंद्रों के लिए स्थगित कर दी गई है. एनटीए ने परीक्षा स्थगित करने का ऐलान, सीयूईटी परीक्षा के शुरू होने से कुछ घंटे पहले किया है. इसे लेकर बड़ी संख्या में स्टूडेंट परेशान नजर आएं.

Read Time: 3 mins
CUET UG परीक्षा, आज होगी या नहीं, दिल्ली के स्टूडेंट कंफ्यूज, Social Media पर शेयर की परेशानी 
CUET UG परीक्षा, आज होगी या नहीं, दिल्ली के स्टूडेंट कंफ्यूज
नई दिल्ली:

CUET UG 2024 Exam Postponed: सीयूईटी यूजी परीक्षा आज से शुरू हो रही है, जिसके लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं. कल तक देशभर के छात्र सीयूईटी यूजी एडमिट कार्ड को लेकर परेशान थे, वहीं आज दिल्ली के स्टूडेंट इस बात को लेकर कंफ्यूज और परेशान है कि परीक्षा होगी या नहीं. सोशल मीडिया पर बड़ी संख्या में छात्र परीक्षा को लेकर परेशान नजर आएं. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने परीक्षा के शुरू होने से कुछ घंटे पहले सीयूईटी परीक्षा (CUET 2024) के स्थगित होने का ऐलान किया है. एनटीए ने आज यानी 15 मई को होने वाली सीयूईटी यूजी परीक्षा को दिल्ली के सभी सेंटरों के लिए स्थगित कर दिया है. अब 15 मई को परीक्षा 29 मई को आयोजित की जाएगी. देश के बाकी शहरों में परीक्षा तय शेड्यूल के अनुसार ही होगी.एनटीए का यह ऐलान तब आया जब बड़ी संख्या में उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लिया था और परीक्षा की तैयारियों में लगे थे और परीक्षा केंद्र पर जाने की योजना बना रहे थे. लेकिन उससे पहले एनटीए ने सीयूईटी यूजी परीक्षा को दिल्ली के सभी सेंटरों के लिए स्थगित कर दी.  

Advertisement

CBSE कक्षा 10वीं, 12वीं रिजल्ट 2024 की घोषणा से पहले बोर्ड ने चेताया, परीक्षा सुरक्षा प्रोटोकॉल का न करें उल्लंघन, डेडलाइन करें फॉलो

Advertisement
Advertisement

सीयूईटी परीक्षा आज से देशभर के 379 शहरों और बाहर 26 शहरों में शुरू होने वाली है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने 15  मई, 16 मई, 17 मई और 18 मई को होने वाली परीक्षा के लिए सीयूईटी यूजी 2024 एडमिट कार्ड जारी भी कर दिया. जैसे ही एडमिट कार्ड जारी किया गया स्टूडेंट लगे एडमिट कार्ड डाउनलोड करने, लेकिन किसी स्टूडेंट के एडमिट कार्ड में परीक्षा केंद्र नहीं था तो किसी के एडमिट कार्ड में विषय की जानकारी नहीं थी तो 18 मई को होने वाली परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड ही नहीं हो रहे थे. बड़ी संख्या में उम्मीदवारों ने इस शिकायत को लेकर एनटीए के हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क किया है. उम्मीदवारों ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर भी अपनी परेशानी बयान की. 

Advertisement
Advertisement

NEET 2024 परीक्षा में पास होने के लिए इतने अंक जरूरी, नीट यूजी संभावित Cut Off देखें

उम्मीदवारों को परेशान होता देख एनटीए ने नोटिस जारी कर बताया कि 15 मई से 18 मई तक होने वाली सीयूईटी यूजी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 14 मई की शाम से डाउनलोड किए जाएंगे. कारण कि प्रशासनिक कारणों के चलते सीयूईटी परीक्षा केंद्र में बदलाव हो सकता है, जो एडमिट कार्ड में दिखाई दे सकता है.  

CBSE Supplementary Exam 2024: सीबीएसई 10वीं, 12वीं कंपार्टमेंट एग्जाम की तारीख जारी, इस तारीख से भरे जाएंगे फॉर्म और इस डेट को होगी परीक्षा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
CBSE 10th, 12th Result 2024: राजधानी के सरकारी स्कूलों का रहा शानदार सीबीएसई रिजल्ट, अरविंद केजरीवाल ने सराहा
CUET UG परीक्षा, आज होगी या नहीं, दिल्ली के स्टूडेंट कंफ्यूज, Social Media पर शेयर की परेशानी 
Goa Board SSC Result 2024: गोवा बोर्ड कक्षा 10वीं का रिल्ट आज हो सकता है जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक
Next Article
Goa Board SSC Result 2024: गोवा बोर्ड कक्षा 10वीं का रिल्ट आज हो सकता है जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;