CUET Result 2022: सीयूईटी यूजी का रिजल्ट आज रात 10 बजे, यूजीसी अध्यक्ष जगदीश कुमार ने कहा

CUET Result 2022: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) सीयूईटी यूजी का रिजल्ट आज यानी 15 सितंबर को जारी करने जा रहा है. इस बीच यूजीसी के चेयरमैन एम जगदीश कुमार ने कहा कि रिजल्ट आज रात 10 बजे जारी होंगे.

CUET Result 2022: सीयूईटी यूजी का रिजल्ट आज रात 10 बजे, यूजीसी अध्यक्ष जगदीश कुमार ने कहा

CUET Result 2022: सीयूईटी यूजी रिजल्ट आज रात 10 बजे जारी होंगे

नई दिल्ली:

CUET Result 2022: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) सीयूईटी यूजी का रिजल्ट आज यानी 15 सितंबर को जारी करने जा रहा है. देश के विभिन्न सेंट्रल यूनिवर्सिटी के अंडरग्रेजुएट कोर्सों में एडमिशन के लिए एनटीए ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET UG 2022) का आयोजन किया था. यह परीक्षा छह चरणों में जुलाई से अगस्त माह तक चली थी. इस परीक्षा में 14 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने भाग लिया है. अब इस परीक्षा का रिजल्ट जारी होने जा रहा है. जिन उम्मीदवारों ने सीयूईटी यूजी की परीक्षा (CUET UG exam) दी है, वे अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट cuet.samarth.ac.in से चेक कर सकते हैं. वहीं खबर है कि सीयूईटी यूजी का रिजल्ट आज रात 10 बजे जारी किया जाएगा. रिजल्ट टाइमिंग की जानकारी यूनिवर्सिटी ग्रांट कमिशन के चेयनमैन एम जगदीश कुमार ने दी है. उन्होंने कहा कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी-यूजी) के नतीजे आज रात करीब 10.00 बजे घोषित किए जाएंगे. इसके साथ ही उन्होंने रिजल्ट के लिए छात्रों को शुभकामनाएं दी.

बता दें कि इससे पहले भी यूजीसी चेयरमैन ने ही सीयूईटी यूजी रिजल्ट के जारी होने की तारीख का ऐलान किया था. एम जगदीश कुमार ने अपने ट्विटर हैंडल से इसकी जानकारी साझा की थी. उन्होंने कहा था कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी सीयूईटी यूजी रिजल्ट को 15 सितंबर 2022 को जारी कर सकता है. इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि सीयूईटी 2022 में भाग लेने वाले सभी यूनिवर्सिटी यूजी एडमिशन के लिए अपने पोर्टल को तैयार कर लें.

CUET Result 2022 Scorecard: ऐसे डाउनलोड करें

1.सीयूईटी की आधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जाएं.

2.इसके बाद होम पेज पर CUET UG 2022 रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.

3.अगली विंडो पर एनटीए सीयूईटी आवेदन संख्या और जन्म तिथि सहित क्रेडेंशियल दर्ज करें.

4.अब CUET UG 2022 रिजल्ट क्लिक करें और एक्सेस करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


CUET 2022 अनंतिम आंसर-की 8 सितंबर 2022 को जारी किया गया था. इसके बाद से ही 14 लाख से अधिक छात्रों को सीयूईटी यूजी रिजल्ट का इंतजार है.